Move to Jagran APP

हर महीने कश्मीर के इस परिवार की मदद करती हैं DCP असलम खान, खास है ये रिश्ता

असलम खान हर महीने अपनी सैलरी का एक बड़ा हिस्सा जम्मू-कश्मीर के रहने वाले एक ट्रक ड्राइवर के परिवार को मदद के रूप में देती हैं।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sat, 30 Jun 2018 10:39 PM (IST)
Hero Image
हर महीने कश्मीर के इस परिवार की मदद करती हैं DCP असलम खान, खास है ये रिश्ता

नई दिल्ली [जेएनएन]। पुलिस के कामकाज को लेकर अक्सर लोगों के मन में एक धारणा पहले से ही बनी होती है। कई बार इस तरह की घटनाएं भी सामने आती हैं जिससे इस विभाग पर सवाल भी उठते हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस में तैनात एक अधिकारी ने धर्म-जाति की दीवारों से ऊपर उठकर इंसानियत की मिसाल पेश की है। दिल्ली पुलिस की इस अधिकारी का नाम असलम खान है।

नाम है असलम खान 

दरअसल, असलम खान हर महीने अपनी सैलरी का एक बड़ा हिस्सा जम्मू-कश्मीर के रहने वाले एक ट्रक ड्राइवर के परिवार को मदद के रूप में देती हैं। इस बात की पुष्टि खुद डीसीपी असलम खान ने की। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसी साल 9 जनवरी को एक ट्रक ड्राइवर की कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी।

सैलरी का एक हिस्सा देना शुरू किया 

ट्रक चालक की मौत के कुछ दिन बाद असलम खान उसके परिवारवालों के संपर्क में आईं। इस दौरान उन्हें पता चला कि मृतक ट्रक चालक का परिवार बेहद गरीबी में जीवनयापन कर रहा है। जिसके बाद अगले ही महीने यानी फरवरी से खान ने अपनी सैलरी का एक हिस्सा उन्हें भेजना शुरु कर दिया।

लोगों ने जताई मदद की इच्छा 

डीसीपी असलम खान ने यह भी बताया कि बहुत से लोगों ने आगे आकर के मृतक के परिवारवालों की मदद करने की इच्छा जाहिर की है। वहीं, दूसरी तरफ जब इस बारे में जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा के फलोरा गांव में रहने वाले मृतक ट्रक ड्राइवर के परिवार वालों से पूछा गया तो उन्होंने भी डीसीपी असलम द्वारा उनकी मदद किए जाने की पुष्टि की।

मैडम ने हर संभव मदद की

मृतक ट्रक चालक के परिवार वालों ने बताया कि जब से परिवार के मुखिया की हत्या की गई है तभी से डीसीपी असलम उन्हें हर महीने अपनी सैलरी का एक हिस्सा उनकी मदद के लिए भेजती है। उनका कहना है कि परिवार के मुखिया की मौत के बाद से हम बहुत डरे हुए थे। लेकिन मैडम ने हमारी हर संभव मदद की है जिसके लिए हम डीसीपी असलम खान का शुक्रिया अदा करते हैं।

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन सर्वे में 75% लोगों ने कहा- दिल्ली पुलिस का काम संतोषजनक, अपराध में आई कमी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।