Move to Jagran APP

कुरीतियों के खिलाफ मुस्लिम महिला ने उठाई आवाज, मिल रही हत्या, दुष्कर्म की धमकी

कई लोगों ने सबीना को धमकी दी कि वह अपनी सलामती चाहती हैं तो याचिका वापस ले लें। इस दौरान ऑटो में रखा उनका सामान भी बाहर फेंक दिया गया।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sun, 01 Jul 2018 02:30 PM (IST)
Hero Image
कुरीतियों के खिलाफ मुस्लिम महिला ने उठाई आवाज, मिल रही हत्या, दुष्कर्म की धमकी

नई दिल्ली [लोकेश चौहान]। सुप्रीम कोर्ट में निकाह हलाला और बहुविवाह प्रथा खत्म करने के लिए याचिका दायर करने वाली महिला समीना बेगम को दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी मिल रही है। समीना का आरोप है कि 27 जून को जब वह ओखला विहार में किराये का मकान देखने गई थीं, तब कई लोगों ने उन्हें धमकी दी कि वह अपनी सलामती चाहती हैं तो याचिका वापस ले लें। इस दौरान ऑटो में रखा उनका सामान भी बाहर फेंक दिया गया। उनके कपड़े फाड़ने की कोशिश करने के अलावा बच्चों को जिंदा जलाने की धमकी भी दी गई।

समीना ने दर्ज कराई शिकायत 

डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने घटना की पुष्टि की है। उनका कहना है कि समीना बेगम की तरफ से शिकायत मिली है। धमकी देने वाले व अभद्रता करने वालों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। समीना बेगम दिल्ली के जसोला विहार में रह रही हैं। उन्होंने ओखला विहार में किराये पर रहने के लिए एक घर देखा था। घर का किराया दस हजार रुपये प्रतिमाह तय हुआ और प्रॉपर्टी डीलर को तीन हजार रुपये कमीशन के तौर पर देने थे।

अच्छा नहीं होगा

समीना का आरोप है कि बुधवार शाम को वह ओखला विहार पहुंचीं। वहां कुछ स्थानीय लोगों ने उनसे कहा कि वह याचिका वापस ले लें, वर्ना अच्छा नहीं होगा। समीना ने इस बाबत जामिया नगर थाने में शिकायत करते हुए सुरक्षा की मांग की है।

तीन बच्चों के साथ रहती हैं समीना 

बता दें कि समीना की पहली शादी 1999 में हुई थी और उनके दो बेटे हैं। उत्पीड़न की कई घटनाओं की पुलिस में शिकायत करने के बाद पति ने तीन तलाक दे दिया। इसके बाद परिवार ने समीना की जबरन दूसरी शादी करा दी। दूसरा पति पहले से शादीशुदा था। समीना तीसरी बार गर्भवती हुईं, तो दूसरे पति ने फोन पर ही तलाक दे दिया। अब वह तीन बच्चों के साथ रहती हैं।

यह भी पढ़ें: सहम उठी दिल्ली: घर में लटके मिले 11 शव, किसी की आंखों पर पट्टी तो किसी के बंधे थे हाथ

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।