Move to Jagran APP

मुश्किल में घिरे एक्टर मिथुन चक्रवर्ती, बेटे पर लगा दुष्कर्म व धोखाधड़ी का आरोप, पत्नी भी फंसीं

बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की पत्नी योगिता बाली और बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती पर केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 02 Jul 2018 07:49 PM (IST)
Hero Image
मुश्किल में घिरे एक्टर मिथुन चक्रवर्ती, बेटे पर लगा दुष्कर्म व धोखाधड़ी का आरोप, पत्नी भी फंसीं
नई दिल्ली (जेएनएन)। मशहूर फिल्म स्टार मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती उर्फ मिमोह मुश्किल में पड़ गए हैं। रोहिणी कोर्ट की अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी एकता गाबा की अदालत ने सोमवार को मिमोह के खिलाफ बेगमपुर थाने के एसएचओ को दुष्कर्म, जबरन गर्भपात कराने, धमकी देने सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। मामले में कोर्ट ने मिमोह की मां व अपने जमाने की प्रसिद्ध अदाकारा योगिता बाली को भी आरोपित बनाया गया है।

अतिरिक्त मुख्य महानगर डंडाधिकारी एकता गाबा ने अपने फैसले में कहा कि पुलिस की रिपोर्ट व पीड़ित की ओर से पेश किए गए सुबूतों के आधार पर प्रारंभिक तौर पर आरोपियों के खिलाफ मामला बनता है। प्रारंभिक रूप में ऐसा लग रहा है कि पीड़ित के साथ बिना सहमति के जबरन आरोपित ने शादी का झांसा देकर लगातार दुष्कर्म किया। ऐसे में एसएचओ मामला दर्ज कर 24 जुलाई को कोर्ट में अपनी रिपोर्ट पेश करें।

भोजपूरी के दो दर्जन फिल्मों में काम किया है पीड़िता ने
पेश मामले में पीड़ित फिलहाल दिल्ली के बेगमपुर इलाके में रहती है। उन्होंने कोर्ट में अपने वकील रवि सोनी के जरिये अर्जी लगाते हुए कहा कि वह हिंदी व भोजपुरी की दो दर्जन फिल्मों में काम कर चुकी है। फिल्मों में काम करने के दौरान मुंबई में अप्रैल 2015 में वह मिमोह के संपर्क में आई। मिमोह भी फिल्मों में काम करते हैं। संपर्क में आने के बाद मोबाइल व चैट के जरिये बातचीत होने लगी।

आरोप है कि मिमोह ने मई 2015 में अपने फ्लैट पर मीटिंग के बहाने बुलाया व शीतल पेय में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। इसके बाद वह चार साल तक शादी करने का झांसा देकर लगातार दुष्कर्म करता रहा।

पीड़ित का यह भी आरोप है कि इस दौरान वह गर्भवती हो गई तो मिमोह ने उसका गर्भपात करा दिया ।
पीड़ित ने कोर्ट को बताया कि दिसंबर 2017 में शादी का वादा याद दिलाने पर मिमोह ने कुंडली मांगी थी। 
इसी साल 5 जून को उसने यह कहा कि कुंडली केवल दोस्ती के लायक है। यह शादी के लिहाज से ठीक नहीं है। 
इसके बाद उसने शादी से इंकार कर दिया व पिता के नाम व प्रभाव की धमकी देकर चुप रहने को कहा।इसके पीड़ित का आरोप है कि 6 जून 18 को मिमोह की मां योगिता बाली ने भी उसे फोन कर धमकी दी थी।

मिथुन को बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में शुमार किया जाता है। अभिनय के लिए उन्हें कई नेशनल अवॉर्ड मिल चुके हैं। बता दें कि अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाक्षय उर्फ मिमोह अपनी शादी को लेकर चर्चा में थे। उनकी शादी एक मशहूर डायरेक्टर से होने वाली है। दोनों की शादी इसी महीने की 7 जुलाई को होनी है।

90 के दशक में अपने डांस और दमदार अभिनय के दम मिथुन चक्रवर्ती ने बॉलीवुड फिल्मों अच्छा नाम और  दाम कमाया। हालांकि, मिथुन चक्रवर्ती ने 1979 में ही मशहूर अभिनेत्री योगिता बाली से शादी कर ली थी। शादी  से मिथुन चक्रवर्ती के तीन बेटे महाक्षय चक्रवर्ती, उष्मीय चक्रवर्ती और नमासी चक्रवर्ती हैं। अपनी खराब सेहत के चलते वे राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे चुके हैं। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।