Move to Jagran APP

अतिक्रमण के खिलाफ रघुवरपुरा में हस्ताक्षर अभियान

अभी तक तो मॉनिट¨रग कमेटी और निगम अधिकारियों के आदेश पर ही अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई हो रही थी। लेकिन रघुवरपुरा वार्ड के लोगों ने इलाके की महत्वपूर्ण सड़क सतनाम रोड को अतिक्रमण मुक्त करवाने के जागरूकता अभियान की शुरूआत की है।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 02 Jul 2018 10:10 PM (IST)
Hero Image
अतिक्रमण के खिलाफ रघुवरपुरा में हस्ताक्षर अभियान

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली: रघुवरपुरा वार्ड के लोगों ने इलाके की महत्वपूर्ण सड़क सतनाम रोड को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के जरिए जहां अतिक्रमणकारियों को लोगों की पीड़ा बताने का प्रयास किया जा रहा है, वहीं यह निगम अधिकारियों को भी नींद से जगाने की कोशिश है। यह अभियान 10 दिनों तक चलाकर 10 हजार लोगों के हस्ताक्षर लिए जाएंगे। फिर इसे निगम आयुक्त से लेकर मॉनिट¨रग कमेटी और शहरी विकास मंत्रालय को भेजा जाएगा। आरडबल्यूए द्वारा शुरू किए गए इस अभियान को पार्षद श्याम सुंदर अग्रवाल का भी साथ मिल रहा है।

दरअसल, झील चौक से जैन मंदिर कृष्णा नगर तक की सतनाम रोड मास्टर प्लान में 100 फीट चौड़ा है, लेकिन वास्तविक रूप में यह रोड कहीं 28 तो कहीं 35 फीट चौड़ी है। जहां सड़क कम चौड़ी है, वहां भी ऑटो डीलर सड़क पर ऑटो रिपेय¨रग वर्क कराते हैं। पार्षद श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि महज सवा सौ दुकानदारों की गलती की सजा आसपास रहने वाली एक लाख से अधिक की आबादी भुगत रही है। करीब 15 दिन पहले निगम उपायुक्त बीएम मिश्रा के आदेश पर इस रोड पर कार्रवाई हुई थी, लेकिन वह भी महज खानापूर्ति ही साबित हुई।

पहले दिन 1440 लोगों का मिला साथ

यह अभियान रघुवरपुरा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अगुआई में शुरू किया गया है। पहले दिन राजगढ़ कॉलोनी, चांद मोहल्ला, वेस्ट आजाद नगर और रघुवरपुरा में घर-घर जाकर लोगों के हस्ताक्षर करवाए गए। सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे से एक बजे और कुछ देर के लिए शाम के समय भी अभियान चला, जिसमें 1440 लोगों ने हस्ताक्षर किए। इस अभियान में आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष मनमोहन शर्मा बल्ली, हुकुमचंद गुप्ता, डॉ. सतीश कुमार, रामकिशोर ¨पकी, मुकेश शर्मा, हरजीत ¨सह, पीपी गोस्वामी, कमल वर्मा, राजेंद्र चौधरी, अजय पावा, डीसी वाष्र्णेय, महेंद्र, अंशुल वाष्र्णेय, दीपक रामकिशोर, मोहिनी, दिलीप और एसबी शर्मा आदि शामिल थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।