Move to Jagran APP

केबल चोरी होने से दाखिला प्रक्रिया प्रभावित

दिक्कत - विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के पास इंटरनेट की 200 मीटर फाइबर केबल चोरी - सोमवार को

By JagranEdited By: Updated: Mon, 02 Jul 2018 10:57 PM (IST)
Hero Image
केबल चोरी होने से दाखिला प्रक्रिया प्रभावित
जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के पास इंटरनेट की 200 मीटर फाइबर केबल चोरी होने के कारण दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में सोमवार को दाखिला प्रक्रिया प्रभावित रही। इस कारण छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि कुछ ककॉलेजों में केबल चोरी के बाद भी इंटरनेट कनेक्टिविटी सुचारू रही और सोमवार को 2500 से अधिक छात्रों ने विभिन्न कॉलेजों में दाखिला लिया।

डीयू ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए शुक्रवार को तीसरा कटऑफ जारी किया था। जिसके आधार पर शनिवार से दाखिला प्रक्रिया शुरू हुई। रविवार को अवकाश होने के कारण सोमवार को बड़ी संख्या में छात्र व अभिभावक दाखिला सुनिश्चित करवाने के लिए कॉलेजों में पहुंचे, लेकिन अधिकतर कॉलेजों में इंटरनेट कनेक्टिविटी उपलब्ध नहीं होने के कारण छात्र दाखिला फॉर्म पि्रंट नहीं कर पाए। इस कारण कई कॉलेजों में अफरातफरी का माहौल भी रहा। हालांकि साउथ कैंपस स्थित कॉलेजों का कहना है कि उन्हें ऐसी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। सोमवार को उनके कॉलेजों में पूर्व दिनों की तरह ही दाखिला हुए। आत्म राम सनातन धर्म कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ ज्ञानतोष झा का कहना है कि सोमवार को कॉलेज में 110 छात्रों ने अपना दाखिला स्वीकृत कराया है। वहीं डीयू दाखिला प्रक्रिया से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को कुल पांच हजार से अधिक दाखिला आवेदन स्वीकृत किए गए हैं, जिसमें से 2600 से अधिक छात्रों ने फीस जमा करा दी है। तीसरे कटऑफ के आधार पर अब बुधवार तक होंगे दाखिला

तीसरे कटऑफ के आधार पर अब बुधवार तक दाखिला होंगे। डीयू के नियमानुसार प्रत्येक कटऑफ के आधार पर तीन कार्य दिवस दाखिला के लिए दिए जाते हैं। इस तरह तीसरे कटऑफ के आधार पर शनिवार से शुरू हुई दाखिला प्रक्रिया मंगलवार तक आयोजित होनी थी, लेकिन सोमवार को इंटरनेट की फाइबर केबल चोरी होने के बाद उत्पन्न समस्या को देखते हुए डीयू ने इसे एक दिन आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। जिसके तहत बुधवार को भी तीसरे कटऑफ से दाखिला होंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।