Move to Jagran APP

एक महीने में दूसरी बार गौतमबुद्धनगर आ रहे हैं CM योगी, मोदी आएंगे ग्रेटर नोएडा!

मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद यह उनका ग्रेटर नोएडा का दूसरा दौरा होगा। पहली बार वह गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करने पहुंचे थे।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 31 Jul 2018 01:51 PM (IST)
Hero Image
एक महीने में दूसरी बार गौतमबुद्धनगर आ रहे हैं CM योगी, मोदी आएंगे ग्रेटर नोएडा!

नोएडा (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन अगस्त को ग्रेटर नोएडा आएंगे। वह गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय (जीबीयू) के शैक्षिक सत्र 2018-19 के शुभारंभ के साथ विभिन्न संकाय के विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद यह उनका ग्रेटर नोएडा का दूसरा दौरा होगा। पहली बार वह गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करने पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री हिंडन एयरबेस से हैलीकाप्टर से सीधे जीबीयू पहुंचेंगे। करीब एक घंटे तक विश्वविद्यालय में रहेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर विश्वविद्यालय व प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी हैं। मुख्यमंत्री गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं। विश्वविद्यालय की स्थापना से लेकर अब तक विश्वविद्यालय के शैक्षिक सत्र की शुरुआत सामान्य तरीके से होती रही है।

योगी आदित्यनाथ ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं जो बतौर कुलाधिपति विश्वविद्यालय के नए शैक्षिक सत्र का शुभारंभ करेंगे। हालांकि मुख्यमंत्री के तौर पर मायावती गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय आ चुकी हैं, लेकिन उनका दौरा विश्वविद्यालय के उद्घाटन व वहां की व्यवस्थाओं के निरीक्षण तक ही समिति रहा था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन अगस्त को पूर्वाह्न 11.25 बजे विश्वविद्यालय में बने हैलीपेड पर पहुंचेंगे। 11.30 से 12.30 बजे वह विवि के नए शैक्षिक सत्र का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम विवि के ऑडिटोरियम में होगा।

प्रधानमंत्री मोदी जल्द आ सकते हैं ग्रेटर नोएडा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही ग्रेटर नोएडा में यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में स्थापित हो रहे फूड एवं हर्बल पार्क का शिलान्यास करने आ सकते हैं। हालांकि कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। लेकिन संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही प्रधानमंत्री कार्यालय से कार्यक्रम जारी हो सकता है। प्रधानमंत्री अगर ग्रेटर नोएडा आते हैं तो यह उनका पहला दौरा होगा। प्रधानमंत्री नोएडा आ चुके हैं। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।