Move to Jagran APP

रिश्वत लेते अपने ही थाने में एसएचओ गिरफ्तार, CBI ने यूनिटेक के खिलाफ दर्ज की एफआइआर

सीबीआई एक गुप्ता सूचना पर थाने पहुंची थी। एसएचओ के रिश्वत लेते ही सीबीआई ने उसे पकड़ लिया। सीबीआई ने रिश्वत दे रहे एक बिल्डर के वकील को भी पकड़ा है।

By Amit SinghEdited By: Updated: Tue, 31 Jul 2018 05:51 PM (IST)
Hero Image
रिश्वत लेते अपने ही थाने में एसएचओ गिरफ्तार, CBI ने यूनिटेक के खिलाफ दर्ज की एफआइआर

नई दिल्ली (जेएनएन)। रिश्वत के एक मामले में सीबीआइ ने दिल्ली पुलिस के एक एसएचओ को मंगलवार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। सीबीआइ एक गुप्ता सूचना पर थाने पहुंची थी। एसएचओ के रिश्वत लेते ही सीबीआइ ने उसे पकड़ लिया। मामले में सीबीआइ ने रिश्वत दे रहे यूनिटेेेक बिल्डर के वकील को भी पकड़ा है। मामले में सीबीआइ ने यूनिटेक के खिलाफ भी रिश्वत देने का मामला दर्ज किया है।

एसएचओ द्वारा रिश्वत लेने का मामला दक्षिणी दिल्ली का है। दक्षिणी दिल्ली के साकेत थाने में तैनात एसएचओ नीरज कुमार को सीबीआइ ने मंगलवार को रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। वह दो लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। रिश्वत की सूचना सीबीआइ को पहले से ही थी। इसलिए सीबीआइ की टीम एसएचओ को पकड़ने के लिए पहले से ही थाने पहुंच गई थी।

बताया जा रहा है कि एसएचओ को रिश्वत की ये रकम नीरज वालिया नाम का एक वकील दे रहा था। वह यूनिटके बिल्डर का वकील है। यूनिटेक के खिलाफ नोएडा व दिल्ली समेत कई जगह पर मामले दर्ज हैं। बिल्डर के कई प्रोजेक्ट अधर में लटके हुए हैं। बिल्डर पर हजारों खरीदारों से करोड़ों रुपये का गबन करने का आरोप है।

आरोप है कि एसएचओ बिल्डर के खिलाफ दर्ज मामलों में उसे बचाने के लिए वकील के जरिए रिश्वत ले रहा था। इसकी भनक सीबीआइ को लग गई। इसके बाद सीबीआइ ने थाने में जाल बिछाकर एसएचओ को रंगे हाथों वकील नीरज वालिया से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। मामले में सीबीआइ ने यूनिटेक के संस्थापक रमेश चंद्र और मालिक अजय चंद्रा समेत सात लोगों के खिलाफ रिश्वत देने की एफआईआर दर्ज की है। सीबीआइ ने एसएचओ और वकील की गिरफ्तारी की पुष्टि भी कर दी है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।