Move to Jagran APP

यूपीः गाजियाबाद में अगले चार दिन तक रोज गिराई जाएंगी दो-दो इमारतें

पहले चार दिनों में कुल 104 इमारतें जमींदोज होंगी। कांवड़ यात्रा के बाद अभियान नियमित रूप से चलेगा और अवैध निर्माणों को ध्वस्त कराया जाएगा।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 01 Aug 2018 12:54 PM (IST)
Hero Image
यूपीः गाजियाबाद में अगले चार दिन तक रोज गिराई जाएंगी दो-दो इमारतें

गाजियाबाद (जेएनएन)। असुरक्षित इमारतों को अब गाजियाबाद विकास प्राधिकरण गिराने का अभियान शुरू करेगा। बुधवार से शुरू होने वाले चार दिनी अभियान के लिए योजना तैयार कर ली गई है। जिले के 13 थाना क्षेत्रों में रोजाना अभियान चलाकर दो-दो इमारतों को ध्वस्त किया जाएगा। इसके अलावा कांवड़ यात्र के बाद अभियान को बड़ा रूप देते हुए सभी थाना क्षेत्रों में चार-चार अवैध इमारतों को गिराया जाएगा।

पहले चार दिनों में कुल 104 इमारतें जमींदोज होंगी। कांवड़ यात्रा के बाद अभियान नियमित रूप से चलेगा और अवैध निर्माणों को ध्वस्त कराया जाएगा। पहले चरण के अभियान में लोगों की जान से खिलवाड़ करती इमारतों को जीडीए ने चिन्हित कर लिया है जबकि दूसरे चरण के अभियान में 13 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक रोजाना चार-चार अवैध इमारतों को ध्वस्त करने की कार्यवाही की जाएगी।

71 निर्माण सील

बुधवार को जीडीए ने अभियान के तहत जिले में 71 असुरक्षित निर्माणों को सील कर दिया। साईं एंक्लेव, नंदग्राम, हिंडन विहार, घूकना में 12, मोदीनगर में छह, गोविंदपुरम, स्वर्णजयंतीपुरम में आठ, पंचवटी कैला भट्टा में 11, इंदिरापुरम, हसनपुर, भोवापुर में पांच, सेंट्रल मार्केट रामपुरी में 24 दुकानें, करहेड़ा, फरूखनगर, असातलनगर में पांच निर्माणों को जीडीए ने सील कर दिया। बुधवार को 22 मकानों को नोटिस जारी किए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।