Move to Jagran APP

दिल्ली के एक स्कूल में 11वीं के दो छात्रों के बीच हुई चाकूबाजी, चाकू लगने से एक घायल

दोनों छात्रों के बीच झगड़ा होता देख स्कूल के शिक्षकों ने उन्हें रोका। इसके बाद उमर को घायल हालत में हेडगेवार अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Amit SinghEdited By: Updated: Thu, 02 Aug 2018 03:17 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के एक स्कूल में 11वीं के दो छात्रों के बीच हुई चाकूबाजी, चाकू लगने से एक घायल
नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली के एक स्कूल में 11वीं के छात्रों के बीच बृहस्पतिवार को जमकर चाकूबाजी हुई। इस दौरान एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। स्कूल प्रबंधन ने घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उसकी हालत स्थिर है।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने चाकूबाजी करने वाले दूसरे छात्र को हिरासत में ले लिया है। पुलिस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर चाकूबाजी करने वाले नाबालिग छात्र को ज्युवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश करेगी। इसके बाद उसे बाल सुधार गृह भेजा जा सकता है। हालांकि खबर लिखे जाने तक मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी।

11वीं के छात्रों के बीच चाकूबाजी की ये घटना बृहस्पतिवार को पूर्वी दिल्ली के कृष्णानगर स्थित राजकीय उच्चतम माध्मिक बाल विद्धालय में हुई है। बताया जा रहा है कि बुधवार को भी दोनों छात्रों के बीच स्कूल में झगड़ा हुआ था।

इसके बाद बृहस्पतिवार सुबह प्रार्थना खत्म होने के बाद एक बार फिर दोनों छात्र स्कूल के प्ले ग्राउंड में भिड़ गए। इस दौरान एक नाबालिग छात्र ने 17 वर्षीय मोहम्मद उमर अंसारी नाम के दूसरे नाबालिग छात्र पर चाकू से हमला कर दिया। उमर की कमर पर चार और पैर पर एक चाकू लगा है।

दोनों छात्रों के बीच झगड़ा होता देख स्कूल के शिक्षकों ने उन्हें रोका। इसके बाद उमर को घायल हालत में हेडगेवार अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में उमर की हालत खतरे से बाहर है। सूचना पाकर उसके परिजन भी अस्पताल पहुंच गए।

उधर स्कूल प्रबंधन ने चाकूबाजी की सूचना पुलिस को भी दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच चाकूबाजी करने वाले छात्र को पकड़ लिया है। पुलिस अब पीड़ित परिजन द्वारा शिकायत मिलने का इंतजार कर रही है। वहीं स्कूल में हुई चाकूबाजी की इस घटना से अन्य छात्रों के अभिभावक भी डरे हुए हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।