Move to Jagran APP

कांवड़ शिविर में घुसा ट्रक, सुरक्षा गार्ड की मौत

नंदनगरी इलाके में एक कांवड़ शिविर में तेजरफ्तार बेलगाम ट्रक घुस गया। ट्रक शिविर की सुरक्षा के लिए तैनात बुजुर्ग गार्ड के ऊपर चढ़ गया। इससे सुरक्षा गार्ड गंभीर रूप से जख्मी हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गार्ड को तुरंत जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान अधवेश कुमार मिश्रा (65) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। उधर, पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज कर ट्रक को जब्त कर लिया। इसके बाद आरोपित चालक मनोज (2

By JagranEdited By: Updated: Thu, 02 Aug 2018 07:45 PM (IST)
Hero Image
कांवड़ शिविर में घुसा ट्रक, सुरक्षा गार्ड की मौत

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : नंदनगरी इलाके स्थित कांवड़ शिविर में बृहस्पतिवार अलसुबह एक ट्रक घुस गया, जिससे शिविर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई। इस शिविर का शुक्रवार को उद्घाटन होना था। शिविर में कांवड़िये नहीं थे, इसलिए सुरक्षा गार्ड अधवेश कुमार मिश्रा (65) भी सो रहे थे। इसी बीच ट्रक का अगला पहिया उनके ऊपर चढ़ गया। उन्हें गुरु तेग बहादुर अस्पताल (जीटीबी) अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने आरोपित चालक मनोज (28) को गिरफ्तार कर ट्रक को जब्त कर लिया गया।

अवधेश गली नंबर- 9, हर्ष विहार में परिवार के साथ रहते थे। एक निजी सुरक्षा एजेंसी ने नंदनगरी के बस स्टैंड (212) के पास बने कांवड़ शिविर की सुरक्षा में बुधवार को ही उन्हें तैनात किया था। बृहस्पतिवार सुबह करीब पांच बजे तेज रफ्तार ट्रक शिविर को तोड़ते हुए अंदर घुस गया और अवधेश की जान ले ली। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक ट्रक में दूध के केन भरे थे। निजी डेयरियों को दूध की आपूर्ति कर ट्रक लौट रहा था।

-------

परिवार में पसरा मातम

अवधेश के परिवार में उनकी पत्नी निर्मला देवी, दो बेटे और एक बेटी हैं। तीनों बच्चों की उम्र पांच से 13 साल है। परिवार में अवधेश इकलौते कमाने वाले थे। घटना के बाद परिवार में मातम पसरा है। परिजनों का कहना है कि घटना के बाद पुलिस ने बैरिकेड लगाए। अगर ये बैरिकेड पहले लगाए गए होते तो यह हादसा ही नहीं होता।

----------

शिविर के उद्घाटन पर संशय

नंदनगरी में श्रवण कांवड़ सेवा समिति की तरफ से हर वर्ष यहां शिविर लगाया जाता है। घटना के बाद अब इसके उद्घाटन पर ही संशय पैदा हो गया है। दर्दनाक हादसे के बाद समिति के पदाधिकारी उद्घाटन पर फैसला नहीं कर पाए हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।