Move to Jagran APP

गहने चुराए, दुकानदार की आंखों में मिर्च झोंककर महिला फरार

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : कापसहेड़ा थाना क्षेत्र के समालखा में बृहस्पतिवार को महिला न

By JagranEdited By: Updated: Thu, 02 Aug 2018 08:01 PM (IST)
Hero Image
गहने चुराए, दुकानदार की आंखों में मिर्च झोंककर महिला फरार
जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : कापसहेड़ा थाना क्षेत्र के समालखा में बृहस्पतिवार को महिला ने पहले दुकान से गहने चुराए। जब उसे लगा कि उसकी चोरी पकड़ी गई तो दुकानदार की आंख में मिर्च पाउडर झोंककर वह फरार हो गई। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित महिला की पहचान सोनी (28) के रूप में हुई है।

बृहस्पतिवार को महिला को दुकानदार ने कई आभूषण दिखाए। कुछ पसंद करने के बाद उसने दुकानदार से कहा कि उसके पास अभी रुपये नहीं हैं। वह अभी घर से रुपये लेकर आती है। इस बीच महिला किसी से मोबाइल पर बात करने लगी। बातचीत के दौरान वह बात करने वाले शख्स को जल्द दुकान पर पहुंचने के लिए कह रही थी। दुकानदार ने इस बात को सच माना और वह अन्य कार्यो में लग गया। इस बीच मौका मिलते ही महिला चुपके से काउंटर पर रखे हुए आभूषण को लेकर फरार होने लगी। उसे लगा कि दुकानदार उसकी करतूत को भांप गया है। ऐसे में उसने दुकानदार की आंख में मिर्च पाउडर झोंक दिया।

दुकानदार ने भी फौरन शोर मचा दिया। संयोग से दुकान के पास ही कापसहेड़ा थाना पुलिस की आई एंड ईयर स्कीम से जुड़ा शख्स खड़ा था। उसने महिला को भागते देखा। दक्षिणी-पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त देवेंद्र आर्य के निर्देश के अनुसार थाने के एसएचओ समय-समय पर आई एंड ईयर स्कीम से जुड़े लोगों से बात करती है और उन्हें जरूरी सलाह देती हैं। कापसहेड़ा थाना के एसएचओ सुबीर ओजस्वी भी आई एंड ईयर स्कीम के लोगों से बातचीत के दौरान उन्हें अच्छे कार्य के लिए प्रेरित करते हैं। इस दौरान उन्हें कहा जाता है कि कोई भी संदिग्ध गतिविधि नजर आने पर वे पुलिस को सूचना दें। आई एंड ईयर स्कीम से जुड़े इस शख्स ने भी पुलिस को तत्काल इसकी सूचना दी। वहां से गुजर रहे हेड-कांस्टेबल को इसके बारे में बताया और उसके साथ ही वे महिला को खोजने में जुट गए। काफी मशक्कत के बाद पुलिस उस महिला को पकड़ने में कामयाब रही। दुकानदार ने भी उस महिला को पहचान लिया। आरोपित महिला के पास से पुलिस ने चोरी किए गए आभूषण भी बरामद कर लिए। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।