Move to Jagran APP

स्कूल परिसर में छात्र पर चाकू से हमला

कृष्णा नगर स्थित सरकारी स्कूल में दो छात्रों के बीच झगड़ा हो गया है। इस दौरान एक छात्र ने दूसरे पर चाकू से हमला कर दिया। स्कूल के शिक्षकों ने आरोपित को पकड़ने की कोशिश की लेकिन तब तक वह पीड़ित के शरीर पर चाकू से पांच वार कर चुका था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जख्मी हालत में पीड़ित को हेडगेवार अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं आरोपित को मौके से दबोच लिया गया है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस उपायुक्त मेघना यादव ने बताया कि पीड़ित छात्र की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित की हालत खतरे से बाहर है।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 02 Aug 2018 08:57 PM (IST)
Hero Image
स्कूल परिसर में छात्र पर चाकू से हमला

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : कृष्णा नगर के सी ब्लॉक स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय में आपसी झगड़े में एक छात्र ने चाकू से हमला कर दिया। 10वीं के छात्र ने 11वीं के छात्र पर चाकू से पांच वार किए, जिससे हाथ, पीठ, कमर और पैर में गहरे जख्म बन गए। पुलिस ने आरोपित को मौके से ही धर दबोचा और पीड़ित को हेडगेवार अस्पताल में भर्ती कराया, जहां हालत खतरे से बाहर है। पुलिस उपायुक्त मेघना यादव ने बताया कि पीड़ित छात्र की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है।

17 वर्षीय पीड़ित छात्र परिवार के साथ जगतपुरी में रहता है। उसके पिता का निधन हो चुका है। परिवार में मां और दो बड़े भाई हैं। बृहस्पतिवार को छात्र स्कूल पहुंचा और कक्षा में बैग रखकर प्रार्थना में शामिल हो गया। इसी बीच 10वीं का छात्र पहुंचा और प्रार्थना के बीच से ही जगतपुरी निवासी छात्र को लेकर थोड़ी दूर चला गया। उसे बैग से चाकू निकालता देखकर शिक्षक भी दौड़े, लेकिन जब तक बीचबचाव किया जाता, वह चाकू से पांच बार वार कर चुका था। पीड़ित ने एक दिन पहले पीटा था आरोपित को

पुलिस की जांच में पता चला कि रौब जमाने के लिए दोनों छात्रों के बीच एक दिन पहले भी झगड़ा हुआ था। दोपहर दो बजे स्कूल की छुट्टी के बाद दोनों गोल्डी चौक पर पहुंचे थे। वहां पीड़ित छात्र ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर आरोपित की बेल्ट से पिटाई की थी। इसका ही बदला लेने के लिए आरोपित बृहस्पतिवार को स्कूल बैग में चाकू लेकर पहुंचा और कक्षा में जाने की बजाय बैग लेकर प्रार्थना स्थल पर पहुंच गया। दोनों छात्र पहले एक ही कक्षा में पढ़ते थे। इस साल पीड़ित ने 10वीं की परीक्षा पास की, जबकि आरोपित फेल हो गया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।