Move to Jagran APP

निकाह से एक दिन पहले दूल्हे ने की ऐसी डिमांड, बेटी का परिवार हो गया परेशान

युवती के परिजन परेशान हो गए तो एक अन्य रिश्तेदार के बेटे ने हाथ बढ़ाया और युवती से निकाह कर लिया। बारात रुख्सार को विदा कराकर आगरा ले गई।

By Edited By: Updated: Thu, 30 Aug 2018 10:35 AM (IST)
Hero Image
निकाह से एक दिन पहले दूल्हे ने की ऐसी डिमांड, बेटी का परिवार हो गया परेशान
गाजियाबाद [जेएनएन]। कोतवाली इलाके की मुस्तफाबाद कॉलोनी में दहेज में मनपसंद मोटरसाइकिल की मांग पूरी न होने पर युवक ने निकाह से इन्कार कर दिया। युवती के परिजन परेशान हो गए तो एक अन्य रिश्तेदार के बेटे ने हाथ बढ़ाया और युवती से निकाह कर लिया। उधर, पीड़िता के परिजनों ने युवक के खिलाफ लोनी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मांग पूरी न होने पर रिश्ते से किया इन्कार

पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है। लोनी कोतवाली इलाके की मुस्तफाबाद कॉलोनी में अफरोज अहमद परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने छह माह पहले अपनी बेटी रुख्सार का रिश्ता नवीगंज फिरोजाबाद निवासी बिलाल से साथ तय किया था। मंगलवार सुबह रुख्सार की बारात फिरोजाबाद से आनी थी। सोमवार देर रात बिलाल ने फोन कर रुख्सार के भाई आबिद से मनपसंद मोटरसाइकिल की मांग की। उसने मोटरसाइकिल देने में असमर्थता जताने पर बिलाल ने रिश्ते से इन्कार कर दिया।

राकिब ने बढ़ाया हाथ 

रिश्ते से इन्कार होने पर निकाह वाले घर के सभी लोग चिंतित हो गए। परिजन चिंता में थे और सभी रिश्तेदारों को इसकी जानकारी हुई। तभी रुखसार के एक आगरा निवासी रिश्तेदार का कॉल आया। उन्होंने कहा कि उनका बेटा राकिब रुख्सार से शादी करेगा। मंगलवार सुबह निर्धारित समय पर बारात लोनी पहुंची। शाम पांच करीब बजे बारात रुख्सार को विदा कराकर आगरा ले गई।

परिजनों ने दर्ज कराया मामला 

बेटी को विदा करने के बाद परिजनों ने आरोपी बिलाल के खिलाफ लोनी कोतवाली में दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई। लोनी कोतवाली प्रभारी उमेश पांडेय का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।