Move to Jagran APP

पार्क के लिए रास्ता भी नहीं दे पाई केजरीवाल सरकार

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली: उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा आश्वासन देने के बाद भी कर्मपु

By JagranEdited By: Updated: Wed, 29 Aug 2018 07:27 PM (IST)
Hero Image
पार्क के लिए रास्ता भी नहीं दे पाई केजरीवाल सरकार

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली: उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा आश्वासन देने के बाद भी कर्मपुरा के समीप स्थित पार्क जाने के लिए रास्ता नहीं मिला। दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा बनाए गए पार्क तक कर्मपुरा की तरफ से रास्ता दिलाने का आश्वासन दिलाया गया था और सुविधा नहीं मिलने से अब लोग नाराजगी प्रकट करने लगे हैं। उनका कहना है कि आम आदमी पार्टी सिर्फ वोट बैंक के लिए उनका इस्तेमाल कर रही है। उनकी समस्या के समाधान पर ध्यान नहीं दिया जाता है।

गत वर्ष 27 जुलाई को स्थानीय लोगों ने कर्मपुरा में अंबेडकर विश्वविद्यालय के दूसरे कैंपस का शुभारंभ करने आए उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को ज्ञापन सौंपा था। इसमें बताया गया था कि दिल्ली विकास प्राधिकरण ने रामा रोड पर करीब 33 एकड़ भूमि पर एक पार्क हैं। इस पार्क की जमीन पर पहले खेलने का मैदान था। हजारों लोगों की आस्था की प्रतीक पीर बावा की मजार भी यहां है। डीडीए ने पार्क को विकसित करने के दौरान खेल के मैदान को छोटा करते हुए एक नया खेल मैदान भी तैयार किया, मगर इस पार्क का फायदा आसपास के लोगों को नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए इलाके के लोग पिछले पांच साल से प्रयासरत हैं। इसलिए विश्वविद्यालय के मैदान के एक छोर से गलियारा बनाकर पार्क जाने के लिए दिल्ली सरकार रास्ता दे, क्योंकि कैंपस की जमीन भी दिल्ली सरकार की है। इसका लाभ विश्वविद्यालय स्टाफ और विद्यार्थियों को भी होगा। सिसोदिया ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था। हर चुनाव में यह बनता है मुद्दा

लोगों का कहना है कि हर चुनाव के दौरान यह भी मुद्दा बनता रहा है कि पार्क जाने के लिए कर्मपुरा की तरफ से रास्ता दिया जाएगा। तत्कालीन स्थानीय सांसद अजय माकन ने मई 2013 में इस पार्क में विकास कार्यो का शुभारंभ करते हुए भी भरोसा दिलाया था, लेकिन उनकी सरकार के कार्यकाल में भी लोगों को रास्ता नहीं मिल सका। बाद में स्थानीय सांसद मीनाक्षी लेखी के समक्ष भी यह मुद्दा उठा और फिर मनीष सिसोदिया को भी ज्ञापन सौंपा गया, लेकिन सभी के आश्वासन ढाक के तीन पात ही साबित हुए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।