Move to Jagran APP

कारोबारी से लूटपाट करने वाले पांच लुटेरे हत्थे चढ़े

प्रीत विहार इलाके में पिस्टल दिखाकर कारोबारी से करीब नौ लाख रुपये लूटने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने इस गिरोह के सरगना सहित पांच सदस्यों को दबोच लिया। इनकी पहचान सरगना रिहान उर्फ शमीम (35), मो. ताज उर्फ छोटे (25), फैसल (22), मो. दाउद (27

By JagranEdited By: Updated: Wed, 29 Aug 2018 08:48 PM (IST)
Hero Image
कारोबारी से लूटपाट करने वाले पांच लुटेरे हत्थे चढ़े

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : प्रीत विहार इलाके में पिस्टल दिखाकर कारोबारी से नौ लाख रुपये लूटने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने इस गिरोह के सरगना सहित पांच लुटेरों को दबोच लिया। इनकी पहचान सरगना रेहान उर्फ शमीम (35), मो.ताज उर्फ छोटे (25), फैसल (22), मो. दाऊद (27) और मो. शावेज (28) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपितों के पास से चार लाख रुपये, एक पिस्टल, दो तमंचे और सात दोपहिया वाहन बरामद किए हैं। पूछताछ में पता चला है कि यह गिरोह 12 से अधिक लूटपाट की वारदात को अंजाम दे चुका है। पुलिस इनसे पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस उपायुक्त पंकज कुमार ¨सह ने बताया कि 11 अगस्त को प्रीत विहार के ईस्ट गुरु अंगद नगर में मोटरसाइकिल सवार चार बदमाशों ने गांधी नगर के कपड़ा कारोबारी से 8.9 लाख रुपये व अन्य सामान लूट लिए थे। वारदात के समय पीड़ित अपने भाई व चालक के साथ कार से घर लौट रहे थे। मामले की जांच के लिए एसीपी रोहित राजबीर ¨सह की देखरेख में थानाप्रभारी म¨नदर ¨सह, एसआइ अबोध, हेड कांस्टेबल राजकुमार आदि की टीम गठित की गई। टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे करीब दो सौ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इसमें पता चला कि वारदात में दो और बदमाश शामिल थे और वे नीले रंग की स्कूटी पर सवार थे। स्कूटी सवार बदमाश कारोबारी का उनकी दुकान से ही पीछा कर रहे थे। ईस्ट गुरु अंगद नगर पहुंचने पर उन्होंने साथियों को सूचना दे दी। इसके बाद दो मोटरसाइकिलों पर चार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने एक बदमाश की पहचान मोहम्मद ताज के रूप में हुई। पुलिस ने स्कूटी के साथ कबीर नगर से दबोच लिया। उसकी निशानदेही पर ही अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी की गई। पुलिस इनके एक और साथी की तलाश में जुटी है। पूछताछ में पता चला है कि लूटी गई रकम का आरोपितों ने बंटवारा कर लिया था। इससे उन्होंने कुछ सामान भी खरीदे। चार लाख रुपये पुलिस को इनके पास मिले। यही नहीं, इनके पास से पांच स्कूटी और दो मोटरसाइकिलें भी बरामद हुई जो इन्होंने अलग-अलग जगहों से लूटी थीं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।