Move to Jagran APP

ब्रह्मापुरी में बाइक सवारों ने की माहौल बिगाड़ने की कोशिश

ब्रह्मपुरी गली नंबर में कुछ असामाजिक तत्वों ने फिर से माहौल बिगाड़ने की कोशिश की।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 30 Aug 2018 10:38 PM (IST)
Hero Image
ब्रह्मापुरी में बाइक सवारों ने की माहौल बिगाड़ने की कोशिश

फोटो संख्या : 30 ईएनडी 401 खुराफात

- बाहर से आए युवकों ने गाली-गलौच के साथ की नारेबाजी

- रात काटनी भारी पड़ गई गली के लोगों को, सीसीटीवी कैमरे में घटना कैद जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : ब्रह्मापुरी गली नंबर-8 में एक घर में बनी मस्जिद के मामले को लेकर बीच-बीच में माहौल बिगाड़ने की असामाजिक तत्वों की कोशिश जारी है। बुधवार देर रात भी ऐसी कोशिश की गई। आरोपितों ने गली में नारेबाजी की और लोगों को भड़काने के लिए विशेष समुदाय के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। लोगों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो वे फरार हो गए। पुलिस की ओर से गली में लगाए गए तीन सीसीटीवी कैमरों में यह घटना कैद हो गई है जिसके आधार पर पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

बाइक सवार युवाओं की इस हरकत से कहीं कोई अनहोनी न हो जाए, इस डर से गली के लोग रात भर सो नहीं सके। यहां गौर करने वाली बात यह है कि सुरक्षा की दृष्टि से गली में नौ अगस्त से ही पुलिस बल तैनात है। बुधवार रात को भी पुलिस तैनात रही लेकिन असामाजिक तत्वों के दुस्साहस को नहीं रोक सकी। बाइक सवारों की इस हरकत से कुछ देर के लिए माहौल तनावपूर्ण हो गया। सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही बाइक सवार पकड़ लिए जाएंगे। घटना के बाद से पुलिस ने गली में गश्त बढ़ा दी है। गली को बैरिकेड से बंद कर दिया गया है और आने-जाने वाले हर व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि इस गली में बनी मस्जिद को लेकर नौ अगस्त को दो समुदायों के बीच बनाव बढ़ गया था। इसके बाद एक समुदाय के लोगों ने अपने घरों के बाहर 'घर बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए थे। 28 अगस्त को न्यू उस्मानपुर थाने में पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर की अध्यक्षता में दोनों समुदायों के लोगों की बैठक हुई थी। जिसमें विधायक, पार्षद सहित समाज के जिम्मेदार लोग मौजूद रहे थे। बैठक में इस बात पर सहमति बनी थी कि जिस भवन में मस्जिद है, उसे मस्जिद व मदरसा न माना जाए। जिस तरह से घर में नमाज पढ़ते हैं, उसी तरह से यहां गली के कुछ ही बुजुर्ग नमाज पढ़ सकते हैं। बाहरी व्यक्ति कोई नहीं आएगा। इसके बाद से माहौल शांत था। इसी बीच कुछ बाहरी युवाओं के माहौल बिगाड़ने की कोशिश से लोग फिर आशंकित हो गए हैं।

----

लोगों से यही अपील की जा रही है कि वे किसी अफवाह पर ध्यान न दें। बुधवार रात जो हुआ उसकी जांच की जा रही है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी देखी जा रही है।

- अतुल कुमार ठाकुर, पुलिस उपायुक्त, उत्तरी पूर्वी जिला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।