Move to Jagran APP

सीलिंग पर दिल्ली सरकार के मंत्री कर रहे सौदेबाजी : मुकेश शर्मा

-सीलिंग के खिलाफ अब आर-पार की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस -शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री आवास पर होगा

By JagranEdited By: Updated: Thu, 30 Aug 2018 11:05 PM (IST)
Hero Image
सीलिंग पर दिल्ली सरकार के मंत्री कर रहे सौदेबाजी : मुकेश शर्मा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली :

दिल्ली के कारोबारियों को सीलिंग से राहत दिलाने के लिए प्रदेश काग्रेस ने आर-पार की लड़ाई लड़ने का फैसला कर लिया है। पूर्व संसदीय सचिव एवं पार्टी द्वारा सीलिंग विरोधी अभियान के मुख्य संयोजक मुकेश शर्मा ने गंभीर आरोप लगाते हुए यह भी कहा है कि एक ओर लाखों कारोबारी दुखी हैं, सीलिंग से लोग बेरोजगार हो रहे हैं वहीं दिल्ली सरकार के कुछ मंत्री कारोबारियों को राहत दिलाने के नाम पर सौदेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सौदेबाजी पश्चिमी दिल्ली के ऐसे कुछ क्षेत्रों, जिन्हें कुछ तकनीकी खामियों की वजह से उस समय रोक दिया गया था, अधिसूचित करने के आश्वासन के नाम पर की जा रही है।

बृहस्पतिवार को प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि आप सरकार दिल्ली में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में बैठी है, लेकिन सीलिंग रोकने की बजाय अपना मौन समर्थन दे रही है। उन्होंने याद दिलाया कि काग्रेस के शासन में सीलिंग की इससे भी भयावह स्थिति आई थी, लेकिन यूपीए सरकार न केवल उसे रोकने के लिए अध्यादेश लाई बल्कि तत्कालीन शहरी विकास राज्य मंत्री अजय माकन ने मास्टर प्लान में इन तमाम पहलुओं को ध्यान में रखते हुए ऐसी औद्योगिक इकाइयों और दुकानों को सीलिंग से बचाने के लिए उनको कानूनी रूप भी दिया था।

मुकेश शर्मा ने कहा कि मास्टर प्लान में बाकायदा अधिसूचना जारी करने के लिए सुरक्षा कवच दिया गया है, जिसमें यह व्यवस्था है कि सरकार जब चाहे ऐसे क्षेत्रों को अधिसूचित कर सकती है। घरेलू उद्योग की श्रेणी में 121 ऐसे कारोबार हैं जिनको करने पर किसी किस्म की कोई कानूनी अड़चन नहीं है, लेकिन आज उन्हें भी सीलिंग की मार झेलनी पड़ रही है।

शर्मा ने कहा कि प्रदेश काग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में सीलिंग के खिलाफ शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन किया जाएगा। पांच सितंबर को गाधी नगर मेन रोड पर एक बड़ी सभा न्याय युद्ध की घोषणा की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।