Move to Jagran APP

लोगों की हिम्मत के आगे बदमाशों के हौसले पस्त

पुलिस की सुस्ती के बीच इन दिनों लोग अपनी हिम्मत से बदमाशों के हौसले पस्त कर रहे हैं। ¨बदापुर थाना क्षेत्र में ऐसे ही दो मामले में लोगों ने वारदात को अंजाम देकर फरार हो रहे तीन आरोपितों को मौके पर ही दबोच लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। अब पुलिस इन मामलों की खोजबीन में जुटी है। पहले मामले में एक पति- पत्नी ने जबरदस्त हौसले का परिचय दिया। दरसअल ¨बदापुर इलाके के प्रताप गार्डन में रहने वाली एक महिला अपने बच्चों को स्कूल वैन तक छोड़ने के लिए निकली। दोनों बच्चों को वैन में छोड़ने के बाद जब महिला घर के पास पहुंची तो गेट के सामने ही एकाएक एक शख्स मोटरसाइकिल चलाता हुआ आया और महिला के गले से चेन झपटकर भागने लगा। महिला ने हिम्मत दिखाते हुए शोर मचा दिया। पास ही महिला के पति भी खड़े थे। आसपास कुछ और लोग भी मौजूद थे। सभी ने मिलकर मोटरसाइकिल चालक को पकड़ने की कोशिश की। इस दौरान चालक का संतुलन गड़बड़ाया और वह

By JagranEdited By: Updated: Fri, 31 Aug 2018 09:15 PM (IST)
Hero Image
लोगों की हिम्मत के आगे बदमाशों के हौसले पस्त

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : पुलिस की सुस्ती के बीच इन दिनों लोग अपनी हिम्मत से बदमाशों के हौसले पस्त कर रहे हैं। ¨बदापुर थाना क्षेत्र में ऐसे ही दो मामलों में लोगों ने वारदात को अंजाम देकर फरार हो रहे तीन झपटमारों को मौके पर ही दबोच लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। अब पुलिस इन मामलों की खोजबीन में जुटी है।

पहले मामले में ¨बदापुर इलाके के प्रताप गार्डन में रहने वाली महिला दो बच्चों को स्कूल वैन तक छोड़ने के लिए निकली। लौटने के दौरान जब वे घर के पास पहुंचीं तो गेट के सामने ही एक शख्स मोटरसाइकिल से आया और उनके गले से चेन झपटकर भागने लगा। महिला ने हिम्मत दिखाते हुए शोर मचा दिया। पास में महिला के पति भी खड़े थे। आसपास के कुछ लोग भी मौजूद थे। सभी ने मिलकर मोटरसाइकिल चालक को पकड़ने की कोशिश की। इस दौरान चालक का संतुलन गड़बड़ाया और वह जमीन पर गिर गया। इसके पहले वह भागता, लोगों ने उसे दबोच लिया और मामले की जानकारी पुलिस को दी। आरोपित की पहचान बलजीत (24) के रूप में हुई। दूसरे मामले में एक व्यक्ति ने लोगों के सहयोग से झपटमारी के दो आरोपितों को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। इस मामले में शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उनका कैट¨रग का कार्य है। 29 अगस्त की रात वे ओम विहार से नजफगढ़ जा रहे थे। रास्ते में द्वारका रेड लाइट के पास जब उनकी कार खड़ी थी तभी मोटरसाइकिल से दो लड़के उनके पास आए और उन पर आरोप लगाया कि वे एक स्कूटी को टक्कर मारकर भाग रहे हैं। इस पर शिकायतकर्ता नीचे उतरे तभी एक बदमाश ने उनके हाथ से मोबाइल झपट कर भागने लगा। संयोग से बदमाश इनकी पकड़ में आ गया। इसके पहले कि दूसरा आरोपित मौके से फरार होता उसे भी लोगों ने पकड़ लिया। आरोपितों की पहचान ललित व सूरज के रूप में हुई।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।