Move to Jagran APP

डूसू चुनाव में नियमों का पालन सुनिश्चित हो, कड़ाई से लागू होंगी लिंगदोह समिति की सिफारिशें

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में लगातार छात्र संगठनों, समर्थकों और कार्यकर्ताओं की एक दूसरे से भिड़ने की घटनाएं सामने आ रही हैं।

By Edited By: Updated: Fri, 31 Aug 2018 09:56 PM (IST)
Hero Image
डूसू चुनाव में नियमों का पालन सुनिश्चित हो, कड़ाई से लागू होंगी लिंगदोह समिति की सिफारिशें

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में लगातार छात्र संगठनों, समर्थकों और कार्यकर्ताओं की एक दूसरे से भिड़ने की घटनाएं सामने आ रही हैं। इन सबको नियंत्रित करने के उद्देश्य से शुक्रवार को उत्तर जिला पुलिस की डीसीपी नुपुर प्रसाद ने सभी छात्र संगठनों के पदाधिकारियों एवं डीयू प्रशासन के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई। इसमें डूसू चुनाव समिति के सदस्य भी शामिल हुए।

लिंगदोह समिति की सिफारिशों को कड़ाई से लागू करेंगे
डीसीपी ने बताया कि इस बैठक का उद्देश्य डूसू चुनाव को शातिपूर्वक संपन्न कराना है। बैठक में इस बात पर सहमति हुई कि हर हाल में नियमों का पालन कराया जाएगा। बैठक में लिंगदोह समिति की सिफारिशों को कड़ाई से लागू करने पर चर्चा हुई। साथ ही सार्वजनिक संपत्तियों को गंदा करने पर कानूनी कार्रवाई और हिंसा रहित चुनावी प्रक्रिया पर विचार किया गया।

चुनाव प्रचार की समय सीमा का कड़ाई से पालन करें चुनाव समिति
पुलिस ने चुनाव समिति से चुनाव प्रचार की समय सीमा का कड़ाई से पालन करने को कहा है। कैंपस में विद्यार्थियों में सौहार्द बनाए रखने एवं सामुदायिक रेडियो के जरिये चुनाव प्रचार को बढ़ावा देने को कहा है। 12 सितंबर को डूसू के विभिन्न पदों के लिए मतदान होंगे। इसके मद्देनजर कैंपस में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त किए गए हैं। डीसीपी खुद डीयू के शीर्ष अधिकारियों से लगातार संवाद कर रही हैं।

उत्तरी परिसर में 200 पुलिसकर्मियों की तैनाती
मोरिस नगर थाने के एसएचओ रामअवतार सिंह ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि छात्र बड़ी एवं महंगी गाड़ियों का इस्तेमाल चुनाव प्रचार में कर रहे हैं। इससे यातायात भी प्रभावित हो रहा है। यह गाड़ियाां अधिक गति में कैंपस में चलाई जा रही हैं। इन्हें रोकने और कॉलेजों में किसी भी तरह की घटना को नियंत्रित करने के लिए 200 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। जो छात्र संगठनों की गतिविधियों पर नजर रखेंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।