Move to Jagran APP

मंगोलपुरी दोहरे हत्याकांड में तीन गिरफ्तार, नाबालिग को भी पकड़ा

-विरोधी नहीं मिला तो पांच निर्दोष लोगों को चाकू से गोद दिया था -दो की हो गई थी मौत, तीन अभी

By JagranEdited By: Updated: Fri, 31 Aug 2018 09:29 PM (IST)
Hero Image
मंगोलपुरी दोहरे हत्याकांड में तीन गिरफ्तार, नाबालिग को भी पकड़ा

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली: मंगोलपुरी थाना पुलिस ने दोहरे हत्याकांड में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को भी पकड़ा है। आरोपितों से हत्या में प्रयुक्त चाकू एवं कंट्टे को भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार, आरोपितों ने इलाके में अपना दबदबा बढ़ाने के लिए हत्याएं की थीं।

बाहरी दिल्ली जिला के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेंद्र ¨सह सागर ने बताया कि बुधवार रात को पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ हमलावरों ने मंगोलपुरी वाई ब्लॉक में पांच लोगों को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। अस्पताल में दो लोगों की मौत हो गई, तीन लोगों का इलाज चल रहा है। पुलिस ने हत्या व हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। जांच के दौरान एसआइ कैलाश को सूचना मिली कि 30 अगस्त की रात हुई वारदात में शामिल दो आरोपित मंगोलपुरी इलाके में आने वाले हैं। इसी के आधार पर पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। इसमें से एक की पहचान विशाल के रूप में हुई है और दूसरा आरोपित नाबालिग निकला। उन्होंने बताया कि हत्या में आशु एवं सूरज भी शामिल थे तो पुलिस ने इन्हें इलाके से ही गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि विशाल कुछ दिन पहले ही हत्या के प्रयास के मामले में जेल से छूट कर आया था। जांच में मालूम हुआ कि विशाल के नजदीकी रिश्तेदार अभिषेक उर्फ चूहा को 20 अगस्त को चाकू मार दिया गया था। चूहा की 28 अगस्त को अस्पताल में मौत हो गई थी। इस हत्या में ¨प्रस उर्फ काके पहले से ही जेल में है मगर विशाल को लगता था कि इस हत्या में ¨प्रस का दोस्त रैंचो भी शामिल है। विशाल ने नाबालिग के साथ मिलकर 29 अगस्त को रैंचो की हत्या की साजिश रची। दोनों बुधवार रात को आइ ब्लाक स्थित रैंचो के घर पर गए, लेकिन वह नहीं मिला तो वापस लौट आए। लौटते समय आइ ब्लाक में ही करणवीर, दिनेश, विनय एवं इरशाद एक जगह खड़े थे। उनके शोर मचाने पर करणवीर ने टोक दिया। बस इसी बात पर नाबालिग के साथ मिलकर विशाल ने सभी को चाकुओं से गोद दिया। फिर वहां से भाग कर एम ब्लाक आ गए। वहां पर आशु एवं सूरज मिल गए। वे अभी आपस में बात ही कर रहे थे कि सुरेश ने उन्हें टोक दिया। फिर उन्होंने सुरेश को भी चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के बाद आरोपी अपने घर पर आकर सो गए थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।