Move to Jagran APP

पुलिस ने वाट्सएप के जरिये सुलझाई हत्या की गुत्थी

सराय रोहिल्ला में फ्लाई ओवर के नीचे हुई मजदूर की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने वाट्सएप के जरिये सुलझा लेने का दावा किया है।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 31 Aug 2018 10:20 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने वाट्सएप के जरिये सुलझाई हत्या की गुत्थी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली

सराय रोहिल्ला में फ्लाई ओवर के नीचे हुई मजदूर की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने वाट्सएप के जरिये सुलझा लेने का दावा किया है। पुलिस के अनुसार, तीन नाबालिगों ने मजदूर का मोबाइल लूटने के दौरान विरोध जताने पर चाकू मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने तीनों नाबालिगों को दबोचकर जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश किया, उसके बाद उन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया।

डीसीपी उत्तरी जिला नुपुर प्रसाद के मुताबिक, बीते 28 अगस्त की देर रात 11.30 बजे पुलिस को सराय रोहिल्ला फ्लाई ओवर के नीचे युवक का शव मिला था। शरीर पर चाकू के घाव के कई निशान थे। उसके पास से कोई दस्तावेज नहीं मिला था, जिससे उसकी पहचान होती। उसका मोबाइल गायब था। हाथ पर शभू नाम गुदा हुआ था। जेब से 220 रुपये और तंबाकू का एक पैकेट मिला था। जेब से रुपये मिलने पर शुरुआत में पुलिस को शक हुआ कि हत्या रंजिश या रोडरेज के चलते हो सकती है। पुलिस ने पहले शिनाख्त की कोशिश की।

मृतक के कपड़ों से पुलिस को लगा कि वह आसपास के फैक्ट्री में मजदूरी करता होगा, इसलिए सराय रोहिल्ला थाने के पुलिसकर्मियों ने शव के फोटो को फैक्ट्री एरिया में जाकर मजदूरों के कुछ वाट्सएप ग्रुपों में डलवा दिया था। ऐसा करने से उसकी तस्वीर रूम पार्टनर तक पहुंच गई। उसने पुलिस को बताया कि शभू उसके साथ ही मजदूरी करता था। उसके पास एक मोबाइल था, जो गायब है। इस तरह पुलिस के हाथ अहम सुराग लगा। उस मोबाइल नंबर को सर्विलास पर लगाया गया, जिसकी लास्ट लोकेशन बापा नगर की मिली। इस तरह पुलिस तीनों आरोपित नाबालिगों तक पहुंच गई। पुलिस ने तीनों को 30 अगस्त को दबोच लिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।