Move to Jagran APP

दिल्ली एयरपोर्ट पर जवानों को लेकर आए विमान के टायर फटे, मचा हड़कंप

विमान जम्मू से दिल्ली आया था। हालांकि इससे किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन एयरपोर्ट के एक रनवे पर करीब घंटे भर विमानों का संचालन ठप रहा।

By JP YadavEdited By: Updated: Sat, 01 Sep 2018 11:40 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली एयरपोर्ट पर जवानों को लेकर आए विमान के टायर फटे, मचा हड़कंप

नई दिल्ली (जेएनएन) दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर गुरुवार दोपहर जवानों को लेकर आए एक विमान के पीछे के दोनों टायर उतरने के दौरान फट गए। एयर इंडिया का यह विमान जम्मू से दिल्ली आया था। हालांकि इससे किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन एयरपोर्ट के एक रनवे पर करीब घंटे भर विमानों का संचालन ठप रहा। इस दौरान विमानों का संचालन दूसरे रनवे से किया गया। तकनीकी टीम टायर फटने के कारणों की जांच कर रही है।

एयरपोर्ट अफसरों के मुताबिक, गुरुवार सुबह जम्मू से एयर इंडिया के विमान (उड़ान संख्या एआइ-3426) ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। इसमें अर्धसैनिक बलों के 141 जवान थे। विमान दोपहर 12:15 बजे आइजीआइ एयरपोर्ट के रनवे संख्या-29-11 पर उतरा। उतरने के दौरान उसके पीछे के दो टायर फट गए। मौके पर एंबुलेंस और ग्राउंड स्टाफ को भेजा गया।

यात्रियों को 20 मिनट में उतारकर टर्मिनल बिल्डिंग में ले जाया गया। बाद में विमान को खींचकर टैक्सी-वे पर ले जाया गया। करीब एक घंटे तक रनवे संख्या-29-11 से किसी भी उड़ान का संचालन नहीं किया गया। 1.30 बजे के बाद रनवे को दोबारा शुरू किया गया। एयरलाइंस अधिकारी का कहना है कि इस मौसम में टायर फटने की घटना आम है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।