Move to Jagran APP

जेवर एयरपोर्ट के लिए किसानों ने दी सहमति, भाजपा विधायक बोले- क्षेत्र में विकास होगा

जेवर एयरपोर्ट के लिए रविवार को भी किसानों ने सहमति दी। बारिश के बावजूद किसान सहमति देने के लिए कैंप में पहुंचे। हालांकि उनकी संख्या कम रही।

By Edited By: Updated: Mon, 03 Sep 2018 10:19 AM (IST)
Hero Image
जेवर एयरपोर्ट के लिए किसानों ने दी सहमति, भाजपा विधायक बोले- क्षेत्र में विकास होगा
नोएडा [जेएनएन]। जेवर एयरपोर्ट के लिए रविवार को भी किसानों ने सहमति दी। बारिश के बावजूद किसान सहमति देने के लिए कैंप में पहुंचे थे, हालांकि उनकी संख्या कम रही। 118 किसानों ने 18 हेक्टेयर जमीन के लिए अपनी सहमति दी। प्राधिकरण व प्रशासन की टीम बारिश के बावजूद किसानों की सहमति लेने के लिए गांवों में पहुंची थी।

वहीं जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने भी विभिन्न गांवों में जाकर एयरपोर्ट की जमीन अधिग्रहण के लिए किसानों की सहमति बनाने का प्रयास किया। जमीन अधिग्रहण की शंकाओं को लेकर किसानों के सवालों का भी उन्होंने जवाब दिया।

जेवर एयरपोर्ट के लिए भाजपा विधायक ने की पहल, जमीन देने के लिए किसान भी हुए सहमत

क्षेत्र में विकास होगा

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने भी सहमति बनाने के लिए दयानतपुर, रन्हेरा, नंगला छीतर आदि गांवों में किसानों के साथ संवाद किया। उन्होंने कहा कि जेवर में एयरपोर्ट की स्थापना का लंबे समय से इंतजार था। वर्षों बाद यह परियोजना फलीभूत होने जा रही है। इससे क्षेत्र में विकास होगा। स्थानीय के साथ प्रदेश के अन्य जिलों एवं दूसरे राज्यों के लोगों को भी रोजगार मिलेगा। उन्होंने सभी लोगों से परियोजना के प्रति सकारात्मक रुख दिखाने का आह्वान किया।

पुनर्वास का पूरा ध्यान रखा गया

बैठक में भूमिहीन किसानों ने रोजगार को लेकर अपनी आशंका जाहिर की। विधायक ने कहा कि पुनर्वास नीति में प्रभावित लोगों को रोजगार एवं पुनर्वास का पूरा ध्यान रखा गया है। भूमिहीन किसानों को भी रोजगार के लिए कोई दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि रविवार को 118 किसानों ने सहमति दी है। इससे एयरपोर्ट के लिए रविवार तक 1688 किसान 627 हेक्टेयर जमीन के लिए अपनी सहमति दे चुके हैं। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।