Move to Jagran APP

शराब तस्करों से पुलिस की मुठभेड़, एक बदमाश जख्मी

सीलमपुर इलाके में देर रात इनोवा कार सवार शराब तस्करों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोली चला दी। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। गोली एक बदमाश के हाथ से होते हुए पेट में जा लगी। पुलिस ने मौके पर ही उसके साथी को भी दबोच लिया। घायल बदमाश को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। जख्मी बदमाश की पहचान विकास उर्फ विक्की (25) निवासी गांव सैदपुर, सोनीपत, हरियाणा और गिरफ्तार बदमाश की पहचान सतपाल (26) निवासी गांव खैरपुर, झज्जर, हरियाणा के रूप में हुई है। आरोपितों के पास से एक तमंचा, एक कारतूस और इनोवा कार बरामद हुई है। जांच में पता चला है कि दोनों नंदनगरी इलाके में शराब की खेप आपूर्ति कर वापस लौट रहे थे।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 02 Sep 2018 09:19 PM (IST)
Hero Image
शराब तस्करों से पुलिस की मुठभेड़, एक बदमाश जख्मी

फोटो फाइल नंबर : 2 ईएनडी 201

हरियाणा के लिए भी महत्वपूर्ण सफलता

- दूसरा आरोपित गिरफ्तार, सीलमपुर में हुई भिड़ंत

- कार रोकने पर चलाई थी पुलिसकर्मी पर गोली

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : सीलमपुर इलाके में देर रात इनोवा कार सवार शराब तस्करों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोली चला दी। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। गोली एक बदमाश के पेट में जा लगी। पुलिस ने मौके पर ही उसके साथी को भी दबोच लिया। घायल बदमाश को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। जख्मी बदमाश की पहचान विकास उर्फ विक्की (25) निवासी गांव सैदपुर, सोनीपत, हरियाणा और गिरफ्तार बदमाश की पहचान सतपाल (26) निवासी गांव खैरपुर, झज्जर, हरियाणा के रूप में हुई है। आरोपितों के पास से एक तमंचा, एक कारतूस और इनोवा कार बरामद हुई है। जांच में पता चला है कि दोनों नंदनगरी इलाके में शराब की खेप आपूर्ति कर वापस लौट रहे थे।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त आरपी मीणा ने बताया कि शनिवार रात करीब डेढ़ बजे जिले के एएटीएस (एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वॉयड) की टीम के सदस्य कांस्टेबल अनुज, परीक्षित, दीपक और संचित नत्थू कॉलोनी चौक के पास वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी दौरान रोहताश नगर की ओर से आ रही तेज रफ्तार इनोवा कार को उन्होंने रुकने का इशारा किया। इस पर बदमाश रुक गए। सादी वर्दी में तैनात पुलिसकर्मियों ने पूछताछ शुरू की। बदमाशों को जैसे ही पुलिस का आभास हुआ, उन्होंने कार तेज रफ्तार में आगे बढ़ा दी। पुलिसकर्मियों ने निजी स्विफ्ट डिजायर कार से बदमाशों का पीछा शुरू किया। सीलमपुर इलाके में धर्मपुरा लाल बत्ती के पास पुलिस की टीम ने बदमाशों को घेर लिया। कांस्टेबल अनुज कार चालक सतपाल तक पहुंचे तो उसने तमंचा निकालकर गोली चला दी। अनुज ने किसी तरह अपनी जान बचाई और सर्विस पिस्टल ने जवाब में गोली चला दी। गोली सतपाल के बराबर में बैठे दूसरे बदमाश विकास को लगी। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने दोनों को काबू कर लिया। विकास को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पूछताछ के दौरान सतपाल ने बताया कि दोनों शराब तस्कर हैं। वह हरियाणा से अवैध शराब दिल्ली लाकर आपूर्ति करते हैं। सीलमपुर थाने में दोनों बदमाशों के खिलाफ हत्या के प्रयास, सरकारी काम में बाधा और ड्यूटी के दौरान हमला करना समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

----

लोगों ने समझा, रोडरेज में मारी गोली

धर्मपुरा में बीच सड़क पर दो कार सवारों के बीच चली गोली के कारण वहां से गुजरने वालों को रोडरेज की आशंका हो गई। उन्होंने तुरंत पुलिस कंट्रोम रूम में सूचना दे दी कि रोडरेज में युवक को गोली मारी गई है। इस पर पीसीआर और थाने की टीम मौके पर पहुंच गई। यहां पता चला कि असल में मुठभेड़ हुई है। दरअसल पुलिसकर्मियों के सादी वर्दी में होने के कारण लोगों को यह गलतफहमी हुई। वैसे कुछ प्रत्यक्षदर्शी अभी भी इस मुठभेड़ पर सवाल उठा रहे हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।