Move to Jagran APP

जन्माष्टमी के मौके पर दिल्ली-NCR में विशेष सुरक्षा, सीएम केजरीवाल ने दी बधाई

दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों के जवान भी तैनात किए गए हैं। वहीं स्थानीय पुलिस को लगातार गश्त करने के साथ ही असामाजिक तत्वों पर नजर रखने निर्देश हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 03 Sep 2018 11:12 AM (IST)
Hero Image
जन्माष्टमी के मौके पर दिल्ली-NCR में विशेष सुरक्षा, सीएम केजरीवाल ने दी बधाई
नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली के साथ एनसीआर के विभिन्न इलाकों में जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने लोगों को त्योहार की बधाई दी है। 

वहीं, जन्माष्टमी को लेकर दिल्ली के साथ एनसीआर के इस्कॉन के मंदिरों में तैयारियां की गई हैं। मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया गया है। पूरे मंदिर को लाइटों से सजा दिया गया है। लोगों की सुरक्षा के लिए भी पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं। जिसके बाद यहां चौकी का निर्माण किया जा रहा है। 

जन्माष्टमी पर मंदिरों की बढ़ाई गई सुरक्षा

जन्माष्टमी के मौके पर दिल्ली के प्रमुख मंदिरों सहित आसपास के इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों के जवान भी तैनात किए गए हैं। वहीं स्थानीय पुलिस को लगातार गश्त करने के साथ ही असामाजिक तत्वों पर नजर रखने निर्देश हैं।

प्राचीन बिड़ला मंदिर व अमर कालोनी तथा साकेत स्थित इस्कॉन मंदिर की सुरक्षा पर पुलिस की विशेष नजर है। इसके अलावा मंदिरों के आसपास भी पुलिस को तैनात किया गया है। पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा ने बताया कि पुलिस हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है। दो शिफ्ट में पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है।

पराक्रम वैन को भी मंदिरों के समीप तैनात किया गया है। पराक्रम वैन में अत्याधुनिक शस्त्रों से लैस पुलिसकर्मी मौजूद हैं। उत्तरी जिला पुलिस ने जन्माष्टमी को लेकर सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए हैं। उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त नूपुर प्रसाद ने बताया कि जन्माष्टमी के मद्देनजर जिले में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।

बिड़ला मंदिर में बैग और मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंध

जन्माष्टमी के दौरान लक्ष्मी नारायण मंदिर (बिड़ला मंदिर) में बैग, कैमरा और मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध है। मुख्य मंदिर में सिर्फ मंदिर मार्ग स्थित गेट से श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश गेट पर डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर स्थापित किया गया है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।