Move to Jagran APP

यूपी के स्कूल में पिस्टल लेकर पहुंचा 8वीं का छात्र, क्लासमेट पर तानी तो मचा हड़कंप

गनीमत रही की छात्र ने ट्रिगर नहीं दबाया। नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता। कुछ देर बाद दूसरे छात्रों ने एक टीचर को इसकी जानकारी दी।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 28 Sep 2018 11:25 AM (IST)
Hero Image
यूपी के स्कूल में पिस्टल लेकर पहुंचा 8वीं का छात्र, क्लासमेट पर तानी तो मचा हड़कंप
नोएडा (जेएनएन)। दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित एक निजी स्कूल में कक्षा आठ का छात्र बैग में पिस्टल लेकर पहुंचा और उसमें गोली भरी हुई थी। उसने एक दोस्त पर पिस्टल भी तान दी। इससे स्कूल में अफरातफरी मच गई। इस पर प्रधानाचार्या ने छात्र से पिस्टल लेकर अपने पास जमा कर लिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दिए बिना हथियार छात्र के पिता को वापस दे दिया गया। साथ ही छात्र को कक्षा से निलंबित कर दिया गया। इससे दूसरे अभिभावकों में भारी रोष है। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन से नाराजगी जताई है।

दिल्ली के एक स्कूल में कुछ माह पूर्व एक छात्र द्वारा दूसरे छात्र की गई हत्या की घटना के बाद भी स्कूल प्रबंधन लापरवाह बने हुए हैं। स्कूल बैग में बच्चे क्या लेकर आ रहे हैं इसकी कोई जांच नहीं होती है। निजी स्कूल में बुधवार को कक्षा आठ का एक छात्र बैग में पिस्टल लेकर पहुंचा। छात्र ने अपने बगल बैठने वाले दोस्तों को बैग में हथियार दिखाया। लंच के समय खेलते समय उसने पिस्टल निकालकर अपने एक दोस्त पर तान दिया।

गनीमत रही की छात्र ने ट्रिगर नहीं दबाया। नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता। कुछ देर बाद दूसरे छात्रों ने एक टीचर को इसकी जानकारी दी। इस पर प्रधानाचार्या ने छात्र के अभिभावकों को बुलाया और फटकार लगाई। साथ ही पिस्टल वापस कर दिया।

स्कूल से जाने के बाद कई छात्रों ने घटना के बारे में अपने परिजनों को बताया। कुछ परिजन ने फोन पर तो कुछ ने स्कूल पहुंचकर नाराजगी जताई। साथ ही कुछ अभिभावकों ने स्कूल से बच्चे का नाम कटवाने के लिए कहा। स्कूल प्रबंधन पूरे मामले को दबाने में जुटा हुआ है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।