Move to Jagran APP

घर के सेप्टिक टैंक में मिला लापता तीन साल की बच्ची का शव, हत्या की आशंका

बच्ची के पिता ने हत्या की आशंका जताई है। उनका कहना है कि सेप्टिक टैंक का ढक्कन बंद रहता था, लेकिन सोमवार को ढक्कन खुला पाया गया।

By Amit SinghEdited By: Updated: Fri, 28 Sep 2018 01:41 PM (IST)
Hero Image
घर के सेप्टिक टैंक में मिला लापता तीन साल की बच्ची का शव, हत्या की आशंका
नई दिल्ली (गौतम कुमार मिश्रा)। पश्चिम दिल्ली स्थित मुंडका थाना क्षेत्र के टीकरी कलां गांव के एक घर में बने सेप्टिक टैंक में गिरकर तीन साल की बच्ची की मौत हो गई। बच्ची अपने माता-पिता के साथ किराए के मकान में भूतल पर रहती थी। बच्ची की पहचान गुडिय़ा के रूप में हुई है। पीडि़त परिवार मूल रूप से बिहार के औरंगाबाद का रहने वाला है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मकान मालिक हरभगवान को गिरफ्तार कर लिया है।

बाहरी जिला पुलिस अतिरिक्त उपायुक्त राजेंद्र सिंह सागर ने बताया कि सोमवार शाम करीब पांच बजे गुडिय़ा अचानक लापता हो गई। काफी तलाश के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो परिजनों ने मुंडका थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया। इसके चंद घंटे बाद ही परिजनों की नजर घर के अंदर बने सेप्टिक टैंक पर पड़ी। टैंक का ढक्कन खुला था और बच्ची उसके अंदर थी। परिजनों ने उसे बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल से ही पुलिस को गुमशुदा बच्ची की मौत की जानकारी मिली।

इसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और पाया कि सेप्टिक टैंक पर न ढक्कन था, न ही कोई जाल। मकान मालिक की लापरवाही के कारण यह घटना हुई है। इसलिए पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित मकान मालिक हरभगवान को गिरफ्तार कर लिया।

पिता ने जताई हत्या की आशंका

बच्ची के पिता गणेश ने हत्या की आशंका जताई है। उनका कहना है कि सेप्टिक टैंक का ढक्कन बंद रहता था, लेकिन सोमवार को ढक्कन खुला पाया गया। हो सकता है कि साजिश के तहत टैंक का ढक्कन खोला गया हो। हालांकि, उन्होंने किसी से दुश्मनी की बात से इन्कार किया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।