Move to Jagran APP

'लोगों को मारो और दुष्कर्म करो', यह सुनने वाले युवक ने जानिये- क्या किया

बेंजी जासूसी और क्राइम की कहानियां पढ़ने का शौकीन था। कुछ दिन पहले उसने पेपर कटर और पेन कैमरा भी ऑर्डर किया था।

By JP YadavEdited By: Updated: Sat, 29 Sep 2018 01:00 PM (IST)
Hero Image
'लोगों को मारो और दुष्कर्म करो', यह सुनने वाले युवक ने जानिये- क्या किया

नई दिल्ली (जेएनएन)। दक्षिणी दिल्‍ली के सफदरजंग एन्‍क्‍लेव के हुमायूंपुर गांव में 25 सितंबर की देर रात ड्यूटी पर तैनात गार्ड की गला रेतकर हत्‍या करने के मामले में अब एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। तीन दिन बाद सुरक्षा गार्ड की हत्या के आरोप में गिरफ्तार युवक बेंजी सिंह (25) के दोस्तों ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। युवक के दोस्तों का कहना है कि आरोपी बेंजी सिंह प्रशासनिक सेवा परीक्षा में सफल नहीं हुआ तो उसे कई दिनों तक नींद ही नहीं आई। बताया जा रहा है कि वह खोया-खोया सा रहता था और कई दिनों से सोया नहीं था। इस दौरान रात को किसी की आवाज भी सुनाई देती थी, जो कहता था- 'लोगों को मारो और दुष्कर्म करो। वहीं, बेंजी सिंह के दोस्तों के इस दावे पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि बेंजी तनाव और अनिद्रा का शिकार है। जांच के दौरान पुलिस को उसके मोबाइल में मर्डर करने के 15 प्वाइंट मिले थे।

जानकारी के मुताबिक, बेंजी सफदरजंग एन्क्लेव के एक फ्लैट में दोस्तों के साथ रहता था। एक दोस्त ने बताया कि पिछले दिनों बातचीत के दौरान बेंजी ने बताया था- 'कोई उससे बात कर रहा था। जिसने अजीबोगरीब आवाज में कहा था - 'लोगों को मारो और दुष्कर्म करो'। 

बेंजी के एक दोस्त ने बताया कि हमने बातचीत के दौरान पाया था कि बेंजी मानसिक रूप से बीमार है, इसलिए हम अगली सुबह उसे एक मनोचिकित्सक के पास ले गए। जहां पर डॉक्टर ने उसका चेकअप किया और कुछ दवाइयां भी दीं।

दोस्तों के मुताबिक, बेंजी सिविल सर्विसेज (यूपीएससी) परीक्षा के लिए काफी मेहनत कर रहा था, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। बेंजी जासूसी और क्राइम की कहानियां पढ़ने का शौकीन था। कुछ दिन पहले उसने पेपर कटर और पेन कैमरा भी ऑर्डर किया था। 

दिल्ली पुलिस की मानें तो पूछताछ में मणिपुर निवासी आरोपी बेंजी सिंह ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। बेंजी सिंह ने बताया कि 25 सितंबर (मंगलवार) रात को वह पेपर कटर लेकर फ्लैट से निकला था। उसका इरादा एक ऑटो चालक को मारना था। बताया जा रहा है कि इस ऑटो चालक से बेंजी का कुछ दिन पहले झगड़ा हुआ था। आरोपी बेंजी के मुताबिक, गलती से उसने ऑटो में आराम फरमा रहे गार्ड राम बहादुर खत्री (65) का गला काट दिया। 

यहां पर बता दें कि दक्षिणी दिल्‍ली के सफदरजंग एन्‍क्‍लेव के हुमायूंपुर गांव में मंगलवार देर रात ड्यूटी में तैनात गार्ड की गला रेतकर हत्‍या कर दी गई थी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया था। पुलिस आसपास के सीसीटीवी को खंगालने के दौरान बेंजी तक पहुंची थी।

बता दें कि दक्षिणी दिल्‍ली के सफदरजंग एन्‍क्‍लेव के हुमायूंपुर गांव में बुधवार की सुबह जब लोग उठे तो सड़क के किनारे उन्‍हें एक गार्ड का शव दिखाई पड़ा दिखा। गार्ड के गले को किसी धारदार हथियार से काटा गया था। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।