Move to Jagran APP

पुलकित के ठिकाने से बरामद हुए विभिन्न मंत्रालयों को लेटर हेड

कला एवं संस्कृति मंत्रालय का सचिव बताकर विभिन्न राज्यों में वीवीआइपी सुविधा लेने के आरोप में गिरफ्तार कथक गुरु पुलकित महाराज के ठिकाने से दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने अलग-अलग मंत्रालयों के 20 फर्जी लेटर हेड बरामद किए हैं। शनिवार को अपराध शाखा ने रोहिणी-सेक्टर 1

By JagranEdited By: Updated: Sat, 29 Sep 2018 11:18 PM (IST)
Hero Image
पुलकित के ठिकाने से बरामद हुए विभिन्न मंत्रालयों को लेटर हेड

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : कला एवं संस्कृति मंत्रालय का सचिव बताकर विभिन्न राज्यों में वीवीआइपी सुविधा लेने के आरोप में गिरफ्तार कथक गुरु पुलकित महाराज के ठिकाने से दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने अलग-अलग मंत्रालयों के 20 फर्जी लेटर हेड बरामद किए हैं। शनिवार को अपराध शाखा ने रोहिणी-सेक्टर 18 स्थित कार्यालय में उससे पांच घंटे तक पूछताछ की, जिसमें यह पता चला कि उसने तीन-चार स्थानों पर जिला प्रशासन से वीवीआइपी सुविधा ली थी। वह बड़े नेताओं तक अपनी पहुंच बताकर कई लोगों को बरगला चुका है। पुलिस अब पुलकित के बैंक खातों को खंगाल रही है। ताकि यह पता चल सके कि क्या उसमें कोई अवैध लेन-देन भी हुई है।

आरोपित की गिरफ्तारी के बाद से खुद को पुलकित की सचिव बताने वाली उसकी बहन पारुल फरार है। पुलिस की टीम उसकी तलाश में उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में दबिश दे रही है। अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपित के साहिबाबाद स्थित शालीमार गार्डन के फ्लैट से पुलिस को अलग-अलग मंत्रालयों के करीब 20 फर्जी लेटर हेड और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। कई फर्जी लेटर हेड पर आरोपित ने खुद को सचिव बताया हुआ है।

पुलिस जांच में यह चला है कि पुलकित ने छत पर अवैध निर्माण कर नृत्य केंद्र बना रखा है। जब इसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया था तो उसने लोगों को अधिकारियों को पीएम और सीएम से संबंध होने और उनके साथ अपना फोटो दिखाकर उन्हें धमकाया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपित ने फर्जी लेटर भेजकर चार और जगहों पर वीवीआईपी सरकारी सुविधा पाने की बात स्वीकार की है। बरामद लेटर हेड गत एक वर्ष के दौरान बनाए गए थे। पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि पुलकित अभी तक कहा-कहा वीवीआइपी बनकर गया था और उसे किसने सरकारी सुविधा प्रदान की थी। वहा भेजे गए फर्जी दस्तावेज की भी पुलिस जाच करेगी।

अपराध शाखा ने बृहस्पतिवार को पुलकित महाराज को गिरफ्तार किया था। पुलकित कथक गुरु के नाम से देश-विदेश में मशहूर और वह एक सेलिब्रेटी डांसर है। वह साहिबाबाद स्थित नृत्य केंद्र में शिष्यों को कथक नृत्य का प्रशिक्षण देता था। प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरुण जेटली, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सहित अटल बिहारी वाजपेयी के साथ भी उसने तस्वीर खिंचवा रखी है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।