Move to Jagran APP

एटीएम से रुपये निकालने आए थे, नहीं निकाल सके तो पूरी मशीन ही ले गए

बदमाश पूरी एटीएम मशीन ही चोरी कर ले गए। बदमाश पहले से ही एटीएम मशीन ले जाने की तैयारी से आए थे। बदमाशों ने एटीएम मशीन को उठाकर एक पिक-अप गाड़ी में लादा और लेकर चलते बने।

By Amit SinghEdited By: Updated: Sun, 30 Sep 2018 10:45 AM (IST)
Hero Image
एटीएम से रुपये निकालने आए थे, नहीं निकाल सके तो पूरी मशीन ही ले गए

फरीदाबाद (जेएनएन)। आपने भी अक्सर एटीएम से रुपये न निकलने या एटीएम खराब होने की समस्या का सामना किया होगा। ऐसे में आप क्या करते हैं, जाहिर है दूसरे एटीएम बूथ पर चले जाते होंगे। फरीदाबाद में एटीएम से रुपये न निकलने पर पूरी मशीन को ले जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

घटना शनिवार देर रात फरीदाबाद के जवाहर कॉलोनी स्थित चाचा चौक की है। यहां एचडीएफसी बैंक का एक एटीएम बूथ है। इस एटीएम बूथ पर कोई सिक्योरिटी गार्ड तैनात नहीं है। देर रात कुछ बदमाश एटीएम से रुपये निकालने के लिए पहुंचे थे। बदमाशों का इरादा एटीएम मशीन को तोड़कर उसमें रखे लाखों रुपये के नोट चोरी करने का था।

नाकाम होने पर बदमाश पूरी एटीएम मशीन ही चोरी कर ले गए। बदमाश पहले से ही एटीएम मशीन ले जाने की तैयारी कर आए थे। बदमाशों ने एटीएम मशीन को उठाकर एक पिक-अप गाड़ी में लादा और लेकर चलते बने। रविवार सुबह लोगों को घटना को पता चला तो पुलिस को सूचना दी।

एटीएम मशीन चोरी होने की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गए। सूचना पाकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, पर्वतीय कॉलोनी पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस आसपास के लोगों से घटना के बारे में जानकारी जुटा रही है।

पुलिस ने बैंक प्रबंधन को भी सूचना देकर बुला लिया है। बैंक प्रबंधन की मदद से पुलिस एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग खंगाल रही है। साथ ही बैंक अधिकारियों की मदद से ये भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि एटीएम जिस वक्त चोरी हुआ, उसमें कितने रुपये थे।

8-10 बदमाशों के शामिल हो सकते हैं

पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग भी खंला रही है। पुलिस का अनुमान है कि एटीएम मशीन चोरी की वारदात में आठ से दस बदमाश शामिल होंगे। पुलिस दिल्ली-एनसीआर में पूर्व में इस तरह की वारदात कर चुके बदमाशों का रिकॉर्ड खंगाल रही है। साथ ही स्थानीय बदमाशों के गिरोहों की भी कुंडली खंगाली जा रही है। फिलहाल पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है।

लोगों की भारी भीड़ जुटी

एटीएम मशीन चोरी होने की ये वारदात लोगों के लिए भी हैरान कर देने वाली है। लिहाजा इलाके में जैसे ही एटीएम मशीन चोरी होने की सूचना फैली, काफी संख्या में लोग एटीएम बूथ के बाहर जमा हो गए। युवा चोरी हो चुके एटीएम बूथ की फोटों खींचते दिखे। कुछ लोग चर्चा कर रहे थे कि उन्होंने कल (शनिवार को) ही इस मशीन से रुपये निकाले थे। वहीं कुछ लोग एटीएम मशीन चोरी होने को बैंक की लापरवाही बता रहे थे। लोगों का कहना है कि बैंक अगर गार्ड तैनात करता तो ये वारदात न होती। वहीं कुछ लोग इलाके में पुलिस गश्त न होने को चोरी की मुख्य वजह मान रहे हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।