Move to Jagran APP

महिला की बहादुरी से धरा गया तड़ीपार अपराधी, पुलिस ने किया सम्मानित

संयुक्त पुलिस आयुक्त मधुप तिवारी ने मीनाक्षी गुप्ता को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि अगर मीनाक्षी की तरह हर व्यक्ति हिम्मत से काम ले तो वारदात करने से पहले अपराधी 100 बार सोचेंगे।

By Amit SinghEdited By: Updated: Sun, 30 Sep 2018 03:32 PM (IST)
Hero Image
महिला की बहादुरी से धरा गया तड़ीपार अपराधी, पुलिस ने किया सम्मानित

नई दिल्ली (जेएनएन)। उत्तम नगर इलाके में एक महिला की हिम्मत ने नेताजी सुभाष प्लेस थाने के घोषित अपराधी को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। इस बहादुरी के लिए संयुक्त पुलिस आयुक्त मधुप तिवारी ने मीनाक्षी गुप्ता को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि अगर मीनाक्षी की तरह हर व्यक्ति हिम्मत से काम ले तो वारदात करने से पहले अपराधी 100 बार सोचेंगे।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फांस ने बताया कि 26 सितंबर को दोपहर तीन बजे मीनाक्षी गुप्ता कबाड़ी रोड से उत्तम नगर स्थित अपने घर जा रही थीं। वह जैसे ही घर के पास गली में पहुंचीं, पीछे से आए मोटरसाइकिल सवार झपटमार ने उनकी सोने की चेन झपट ली।

मीनाक्षी ने हिम्मत दिखाते हुए उसे मोटरसाइकिल से गिरा दिया। इस बीच झपटी गई चेन भी वहीं गिर गई। महिला ने पहले चेन उठाई, फिर झपटमार व मोटरसाइकिल की तस्वीर खींच ली। उस समय तो झपटमार फरार हो गया, लेकिन मीनाक्षी के प्रयास से वह पकड़ा गया।

इस तरह पकड़ा गया आरोपित

मीनाक्षी ने पुलिस को घटना की जानकारी देने के साथ-साथ मोटरसाइकिल व झपटमार की तस्वीरें भी सौंप दीं। इसके बाद जांच टीम बनाकर एएसआइ मनोज कुमार, कांस्टेबल रामअवतार व सज्जन को इसमें शामिल किया गया। जांच में पता चला कि यह मोटरसाइकिल महेंद्र पार्क निवासी रेनू मिगलानी के नाम पर है। पुलिस ने रेनू के घर जाकर पूछताछ की। रेनू ने पुलिस को बताया कि उनके बेटे सोनू ने रामू नामक शख्स को मोटरसाइकिल दी थी, लेकिन रामू के घर के बारे में मां-बेटे को पता नहीं था। इसके बाद पुलिस ने रामू की तस्वीर के सहारे उसकी तलाश शुरू की और शकरपुर से गिरफ्तार कर लिया।

तड़ीपार घोषित किया गया था रामू

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त के अनुसार, जांच के दौरान पता चला कि रामू नेताजी सुभाष प्लेस थाने का घोषित अपराधी है। उसे दिसंबर 2016 में उत्तरी पश्चिमी जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने तड़ीपार कर दिया था। रामू की गिरफ्तारी से तीन मामले सुलझे हैं। नेताजी सुभाष प्लेस थाने में रामू पर पांच, शालीमार बाग, मौर्या एंक्लेव व रानी बाग थाने में एक-एक मामले दर्ज हैं। आरोपित की निशानदेही पर मियांवाली नगर और बिंदापुर इलाके से चोरी की गई दो मोटरसाइकिल भी बरामद की गई हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।