Move to Jagran APP

भारतीय क्रिकेटर के निशाने पर केजरीवाल, ट्वीट किया- दिल्ली में प्रदूषण बढ़ाया 'आप' ने

मशहूर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण का कारण बिगड़ते हालात के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल और AAP दोनों पर कटाक्ष किया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 01 Nov 2018 02:51 PM (IST)
Hero Image
भारतीय क्रिकेटर के निशाने पर केजरीवाल, ट्वीट किया- दिल्ली में प्रदूषण बढ़ाया 'आप' ने

नई दिल्ली, जेएनएन। लगातार सामाजिक और राजनीतिक टिप्पणियों के लिए चर्चा में रहने वाले मशहूर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अब देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और इसके मुखिया अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। 

मशहूर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण का कारण बिगड़ते हालात के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल और AAP दोनों पर कटाक्ष किया है। उन्होंने केजरीवाल और उनकी पार्टी 'AAP' दोनों को घेरते हुए कहा कि आपके झूठे वादों के कारण हमारी पीढ़ियां धुएं में जी रही हैं। 

इस बाबत गौतम गंभीर ने ऋषि कपूर और टीना मुनीम अभिनीत फिल्म के गीत-'दर्दे दिल, दर्दे जिगर...' को पैरोडी के अंदाज में ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा है- 'दर्दे दिल, दर्दे जिगर दिल्ली में जगाया AAP ने, पहले तो यहां ऑक्सीजन था, ऑक्सीजन भगाया AAP ने।'

भारतीय क्रिकेटकर केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को टैग कर आगे लिखा है- 'हमारी पीढ़ियां आपके झूठे वादों के कारण धुएं में जी रही हैं। आपके पास डेंगू और प्रदूषण को रोकने के लिए एक साल का वक्त था, दुख की बात है कि आपने दोनों में से किसी को नियंत्रित नहीं किया। जाग जाइए।'

इतना ही नहीं, गौतम गंभीर ने दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके की एक तस्वीर भी शेयर की है जहां की हवा काफी स्मॉग छाया नजर आ रहा है।

बता दें कि दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। इससे निपटने के लिए पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) की ओर से एक नवंबर से ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान (GRAP) लागू कर दिया गया है। 

यहां पर बता दें कि वर्ष 1999 में रणजी ट्रॉफी के जरिए अपने क्रिकेट करियर का आगाज करने वाले गंभीर ने साल 2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। उन्होंने आइपीएल में केकेआर की कप्तानी करते हुए टीम को दो बार खिताब भी दिलाया। गंभीर आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर भी आ चुके हैं और वो आइसीसी टेस्ट प्लेयर का खिताब भी जीत चुके हैं। 37 वर्ष के गंभीर ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। वहीं जनवरी 2013 में आखिरी वनडे इग्लैंड के खिलाफ जबकि दिसंबर 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच खेला था। फिलहाल वो दिल्ली टीम के कप्तान हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।