Move to Jagran APP

झुग्‍गी-झोपड़ी कॉलोनियों के विकास लिए कई योजनाएं ला रही आप : अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की सभी कॉलोनियों को विकसित कराना चाहती हैं और वहां पर हर सुविधा देना चाहती हैं मगर भाजपा अड़ंगा अटकाती है।

By Edited By: Updated: Fri, 28 Dec 2018 02:21 PM (IST)
Hero Image
झुग्‍गी-झोपड़ी कॉलोनियों के विकास लिए कई योजनाएं ला रही आप : अरविंद केजरीवाल
नई दिल्ली, जेएनएन। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से राघव चड्ढा ही आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी होंगे। दक्षिणी दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में एकत्र हुए झुग्गी-झोपड़ी वासियों को उन्होंने कहा कि आप राघव चड्ढा को जिताओ। इनके सांसद बनते ही आपकी कॉलोनियां नियमित हो जाएंगी।

कॉलोनियां नियमित करने की जिम्‍मेदारी सांसद के अधीन
केजरीवाल ने कहा कि इन कॉलोनियों को नियमित कराने की जिम्मेदारी सीधे तौर पर सांसद के अधीन ही आती है। लेकिन, इस क्षेत्र से किसी भी सांसद ने अनधिकृत कॉलोनियों और झुग्गी-झोपड़ी वालों के लिए काम नहीं किया। राघव चड्ढा ऐसे व्यक्ति हैं जो दक्षिणी दिल्ली की तस्वीर ही बदल देंगे। इनके मन में गरीबों और इस इलाके के विकास को लेकर बड़ी योजना है।

भाजपा पर किया वार
केजरीवाल ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी गरीब लोगों और अनधिकृत कॉलोनियों के विकास को रोकने का काम कर रही है। हम लोग दिल्ली सरकार के माध्यम से अनधिकृत कॉलोनियों और झुग्गी-झोपड़ी वालों के लिए विकास की तमाम योजनाएं ला रहे हैं। भाजपा इसे भी रोकने में लगी है। आलम यह है कि अनधिकृत कॉलोनियों के विकास को लेकर ही सत्येंद्र जैन के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

कॉलोनियों को करना होगा विकसित
केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की सभी कॉलोनियों को विकसित कराना चाहती हैं और वहां पर हर सुविधा देना चाहती हैं। राघव चड्ढा भी यहां की समस्याएं हल कराने के लिए प्रयासरत रहते हैं। इन्हें दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र की समस्याओं के बारे में विधानसभा क्षेत्र व वार्ड स्तर पर ही नहीं, गली-मोहल्ला स्तर पर भी जानकारी है यह डोर-टू-डोर कार्यक्रम के जरिये पूरे इलाके में घर-घर जाकर लोगों से मिल चुके हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।