Move to Jagran APP

चार बिल्डरों के प्रोजेक्ट पर चला जीडीए का हथौड़ा, अभी जारी रहेगी कार्रवाई

जीडीए ने अवैध निर्माण करने पर चार बिल्डरों के प्रोजेक्ट सील कर दिए हैं। काफी दिन ठहराव के बाद जीडीए दोबारा से अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए हरकत मे आया है।

By Edited By: Updated: Fri, 28 Dec 2018 07:14 PM (IST)
Hero Image
चार बिल्डरों के प्रोजेक्ट पर चला जीडीए का हथौड़ा, अभी जारी रहेगी कार्रवाई
गाजियाबाद, जेएनएन। जीडीए ने अवैध निर्माण करने पर चार बिल्डरों के प्रोजेक्ट सील कर दिए हैं। काफी दिन ठहराव के बाद जीडीए दोबारा से अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए हरकत में आया है। अभी कई प्रोजेक्ट निशाने पर हैं। आने वाले दिनों में उन पर भी कार्रवाई हो सकती है।

जीडीए के ओएसडी वीके सिंह ने बताया कि मैसर्स समग कंस्ट्रक्शन, मैसर्स एसएमवी ग्रुप हाउसिंग, मैसर्स महागुन मोंटेज और एसोटेक ग्रुप हाउसिंग के निर्माणाधीन प्रोजेक्ट सील कर दिए गए हैं।

उनका आरोप है कि चारों बिल्डर ने उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 के प्रावधानों का उल्लंघन करते हुए अवैध निर्माण किया है। यही नहीं वहां अवैध गतिविधियां भी संचालित की जा रही हैं। इस पर इन बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

प्रवर्तन जोन-पांच के सहायक अभियंता लवकेश कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई की गई है। इसके अलावा प्रवर्तन जोन-छह शक्तिखंड-चार में दो मोटर गैराज और स्टिल्ट समेत चार मंजिला निर्माणाधीन इमारत को भी सील किया है। यहां पर भी अवैध निर्माण हो रहा था। इंदिरापुरम में एक जगह ध्वस्तीकरण भी किया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।