Move to Jagran APP

अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ में कहीं ये बातें, जानें

केजरीवाल ने गडकरी से कहा कि दिल्ली में 900 एमजीडी पानी उपलब्ध है। वर्ष 1996 के समझौते के अनुसार यह पानी दिल्ली को मिल रहा है, जबकि दो दशकों में दिल्ली की जनसंख्या दोगुनी हो गई है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Fri, 28 Dec 2018 04:51 PM (IST)
Hero Image
अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ में कहीं ये बातें, जानें
नई दिल्ली, जेएनएन। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी की बृहस्पतिवार को जमकर तारीफ की। नमामि गंगे परियोजना के तहत यमुना एक्शन प्लान तीन की परियोजनाओं को शुरू करने के लिए आयोजित समारोह में केजरीवाल ने कहा कि गडकरी ने जितना प्यार आम आदमी पार्टी (आप) को दिया है, उतना प्यार भाजपाइयों को भी नहीं दिया। उनका सहयोग हमेशा दिल्ली सरकार को मिलता रहा है।

1656 करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ

विज्ञान भवन में समारोह का आयोजन केंद्रीय जल संसाधन मंत्रालय की तरफ से किया गया था। इस दौरान यमुना की सफाई के लिए दिल्ली में 1656 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया। केंद्र व दिल्ली सरकार मिलकर इन परियोजनाओं पर काम करेंगी। कार्यक्रम में केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सथ ही दिल्ली सरकार के अधिकारी भी आमंत्रित थे। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि यह कार्यक्रम दो मामलों में खास है। पहला यमुना की सफाई के लिए मिलकर बड़ा कदम उठाया गया है, इनमें से कई योजनाओं पर पहले से काम चल भी रहा है। साथ ही यह कार्यक्रम संघीय ढांचे के लिए महत्वपूर्ण है।

कभी महसूस नहीं हुआ हम विपक्षी पार्टी के

मैं किसी और के बारे में तो नहीं कह सकता पर नितिन गडकरी ने हमें महसूस नहीं होने दिया कि हम विपक्षी पार्टी से हैं। उन्होंने हमें जितना प्यार दिया है, मुझे लगता है कि उतना प्यार भाजपाइयों को भी नहीं दिया है। राजनीति केवल चुनाव तक होनी चाहिए, चुनाव के बाद केंद्र व राज्य में चाहे किसी की भी सरकार हो सभी को मिलकर काम करना चाहिए।

दिल्‍ली और केंद्र सरकार मिलकर काम करेगी

दिल्ली सरकार केंद्र सरकार के सभी विभागों के साथ मिलकर काम करना चाहती है। यमुना जीवनदायनी है और पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है। जिस भावना के साथ हम गडकरी के साथ काम करते रहे हैं, उम्मीद है कि उसी भावना के साथ केंद्र के अन्य मंत्रालयों के साथ काम करने का मौका मिलेगा।

केजरीवाल ने मांगा ज्‍यादा पानी

केजरीवाल ने गडकरी से कहा कि दिल्ली में 900 एमजीडी पानी उपलब्ध है। वर्ष 1996 के समझौते के अनुसार यह पानी दिल्ली को मिल रहा है, जबकि दो दशकों में दिल्ली की जनसंख्या दोगुनी हो गई है। इसके मद्देनजर उन्होंने दिल्ली के लिए अतिरिक्त पानी उपलब्ध कराने की भी गडकरी से मांग की। उल्लेखनीय है कि गडकरी को इस तरह से रिश्ते साधने के लिए जाना जाता है।

वह पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाते हैं तो वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में मुलाकात करते हैं। केजरीवाल से भी उन्होंने कार्यक्रम में अपने उसी अंदाज में मुलाकात की। वहीं, बीते दिनों आइटीओ पर स्काई वॉक के उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित नहीं किया गया था। आम आदमी पार्टी ने इसपर नाराजगी भी जताई थी कि इस स्काई वॉक के निर्माण में उसकी सरकार की भी हिस्सेदारी है तो मुख्यमंत्री को भी बुलाया जाना चाहिए था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।