Move to Jagran APP

केजरीवाल ने मोदी पर बोला हमला, कहा-दिल्‍ली की 400 फाइलों में कुछ भी नहीं मिला

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर आयोजित पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर जमकर जुबानी तीर चलाए।

By Edited By: Updated: Sat, 29 Dec 2018 08:47 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल ने मोदी पर बोला हमला, कहा-दिल्‍ली की 400 फाइलों में कुछ भी नहीं मिला
राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली।  आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर हमला बोला है। उन्होंने शनिवार को अपने आवास पर आयोजित पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कहा कि पिछले छह साल में पार्टी और सरकार ने जो काम किए, वह सभी के सामने हैं।

दिल्ली सरकार में ऐसे बहुत काम हुए, जो दूसरे राज्यों में सरकारें व पार्टियां 15 साल में नहीं कर पाई। केजरीवाल ने कहा कि यह हमारी ईमानदारी का उदाहरण है कि दिल्ली सरकार की 400 फाइल की जाच केंद्र सरकार ने की, लेकिन कुछ नहीं मिला। मोदी जी अपनी चार फाइलें दिखा दें, जेल न हो जाए तो कहना। मुख्यमंत्री बोले कि अपनी सरकार के कार्यो को देखकर आम आदमी पार्टी के समर्थकों को गर्व होना चाहिए।

70 साल में कई देश भारत से आगे निकल गए। उन्होंने सवाल किया कि ऐसा क्यों हुआ? उन्होंने कहा कि अगर राजनीति ठीक से हो तो भारत आगे बढ़ सकता है। आम आदमी पार्टी ने देश सुधारने की उम्मीद जगाई है। तीन राज्यों के चुनाव के नतीजे बताते हैं कि भाजपा की हार हुई है ना कि काग्रेस की जीत।

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी दोबारा सरकार बनाएगी। दिल्ली में कोई सत्ता विरोधी लहर (एंटी इन्कंबेंसी) नहीं है। केजरीवाल बोले कि चार साल में भाजपा वालों ने हमारे काम में रोड़ा अटकाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दिल्ली के सीएम के पास अपने चपरासी का तबादला करने की ताकत नहीं है। केंद्र सरकार ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को सबसे खराब अधिकारी दिए, फिर भी हमने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर काम किया। चार साल से केंद्र सरकार की तानाशाही को सह रहे हैं।

बतौर मुख्यमंत्री मेरे ऊपर सीबीआइ और दिल्ली पुलिस की रेड कराई गई। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन पर रेड कराई, विधायकों को गिरफ्तार करा लेते हैं। इनकम टैक्स वाले हमारी जाच कर रहे हैं। जब मेरे ऊपर रेड होती है तो काग्रेस वाले लड्डू बाटते हैं।

मेरी खांसी का बनाया गया मजाक : केजरीवाल भाजपा कार्यकर्ताओं के बर्ताव का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि गत दिनों वे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यक्रम में गए थे, वहां जब भाषण देना शुरू किया तो मेरी खासी का मजाक उड़ाया गया। उन्होंने कहा कि अन्ना जी ने कहा है कि अगर कोई व्यक्तिगत अपमान करे तो उसे पी जाओ। लेकिन, कोई देश का अपमान करे तो सिर कटाने के लिए खड़े हो जाओ।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।