Move to Jagran APP

निरीक्षण पर बवाल : BJP सांसद रमेश चंद्र बिधूड़ी ने कहा- केजरीवाल कर रहे सत्ता का दुरुपयोग

भाजपा सांसद रमेश चंद्र बिधूड़ी ने प्रेसवार्ता में कहा कि उनका परिवार 6-7 दशक से समाज सेवा कर रहा है। तुगलकाबाद में उनकी पारिवारिक जमीन सामाजिक कार्यों के लिए दान दी गई है।

By Edited By: Updated: Mon, 31 Dec 2018 03:05 PM (IST)
Hero Image
निरीक्षण पर बवाल : BJP सांसद रमेश चंद्र बिधूड़ी ने कहा- केजरीवाल कर रहे सत्ता का दुरुपयोग

दिल्ली, जेएनएन। भाजपा सांसद रमेश चंद्र बिधूड़ी ने प्रेसवार्ता में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बदले की भावना से अनैतिक रूप से मेरे शैक्षणिक संस्थान का निरीक्षण कराया है। वह सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं। मैंने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया है, इस प्रकरण में वह जमानत पर हैं और अपने एक मंत्री और विधायक के माध्यम से माफी मांगने व समझौता के लिए मुझसे संपर्क करते रहे, लेकिन मैंने इंकार कर दिया।

पारिवारिक जमीन से हो रहे सामाजिक कार्य
बिधूड़ी ने कहा कि उनका परिवार 6-7 दशक से समाज सेवा कर रहा है। तुगलकाबाद में उनकी पारिवारिक जमीन सामाजिक कार्यों के लिए दान दी गई है। इस पर एक आर्य समाज मंदिर, एक प्राथमिक विद्यालय व एक चिकित्सालय है। आगे कहा कि उनके विधायक के कार्यकाल में नगर निगम की ओर से एक विद्यालय में शूटिंग रेंज स्थापित की गई।

संगम विहार में चल रहा स्‍कूल
उनके परिवार की 1200-1400 गज जमीन संगम विहार में है। वहां शिक्षालयम विद्यालय की स्थापना की गई है। इसमें आंशिक शुल्क पर आज भी गरीब बच्चों को पढ़ाया जाता है। केजरीवाल सरकार ने तीन साल में एक भी विद्यालय की स्थापना संगम विहार में नहीं की।

मुख्यमंत्री बदले की भावना से सत्ता का दुरुपयोग कर दिल्ली श्रम विभाग आदि को बिना अग्रिम सूचना के विद्यालय में निरीक्षण पर भेज दिया। भाजपा सांसद रमेश चंद्र बिधूड़ी ने कहा कि श्रम विभाग ने विद्यालय को एक नोटिस दिया, जिसमे उपस्थिति व दस्तावेज जमा करने के लिए चार जनवरी की तारीख तय की।  विद्यालय इससे पहले जवाब दे देगा। निरीक्षण के निष्कर्ष के बिना उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने आरोप लगा दिया कि विद्यालय न्यूनतम मजदूरी कानून का उल्लंघन कर रहा है, जबकि ऐसा नहीं है।

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।