Move to Jagran APP

भजनपुरा में लूटपाट की कोशिश में हुई थी हत्या, दो गिरफ्तार

पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रेम शानू शर्मा (23) नामक युवक की हत्या मामले की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में पुलिस ने भजनपुरा इलाके से ही राहुल उर्फ बाला और कालू को गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला कि लूटपाट का विरोध करने पर दोनों आरोपितों ने प्रेम और उनके चचेरे भाई देव शर्मा पर चाकू से हमला कर दिया था। देव को जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। हालांकि दोनों के पास से पर्स आदि सामान बरामद होने के कारण शुरुआत में पुलिस ने लूटपाट के पहलू को खारिज कर दिया था।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 30 Dec 2018 11:04 PM (IST)
Hero Image
भजनपुरा में लूटपाट की कोशिश में हुई थी हत्या, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रेम शानू शर्मा (23) नामक युवक की हत्या मामले की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में पुलिस ने भजनपुरा इलाके से ही राहुल उर्फ बाला और कालू को गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला कि लूटपाट का विरोध करने पर दोनों आरोपितों ने प्रेम और उनके चचेरे भाई देव शर्मा पर चाकू से हमला कर दिया था। देव को जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। हालांकि दोनों के पास से पर्स आदि सामान बरामद होने के कारण शुरुआत में पुलिस ने लूटपाट के पहलू को खारिज कर दिया था।

पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि बुधवार रात भजनपुरा इलाके में दोनों युवकों पर हमला किया गया था। इसमें प्रेम की मौत हो गई थी। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। वहीं जख्मी देव शर्मा का भी बयान लिया गया। इसके जरिये मुख्य आरोपित राहुल की पहचान की गई। शनिवार देर रात पुलिस ने एक गुप्त सूचना पर राहुल को दबोच लिया। उसकी निशानदेही पर कालू को पकड़ा गया। दोनों नशे के आदि हैं और उनका आपराधिक इतिहास रहा है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि बुधवार रात दोनों नशे की हालत में खजूरी चौक पर शिकार की तलाश में थे। इस दौरान दोनों भाई उन्हें नजर आ गए। आरोपितों ने उन्हें रोका। राहुल ने प्रेम की जेब पर जैसे ही हाथ डाला, दोनों भाइयों ने विरोध किया। इस पर राहुल ने चाकू से हमला शुरू कर दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।