Move to Jagran APP

यूपी को नए साल पर मिलेंगे 3 तोहफे, गाजियाबाद व दिल्ली के लाखों लोगों को होगा लाभ

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में मेट्रो के शुभारंभ और घरेलू उड़ान साहिबाबाद क्षेत्र के साथ ही जिले के अन्य क्षेत्रों के लाखों लोगों के लिए एक सुनहरा मौका रहेगा।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 31 Dec 2018 11:56 AM (IST)
Hero Image
यूपी को नए साल पर मिलेंगे 3 तोहफे, गाजियाबाद व दिल्ली के लाखों लोगों को होगा लाभ

गाजियाबाद, जेएनएन। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में बसी ट्रांस हिंडन की लाखों की आबादी को साल-2019 में एक के बाद एक तीन तोहफे मिलेंगे। ये तीनों तोहफे परिवहन व्यवस्था को न सिर्फ मजबूत करेंगे, बल्कि लाखों लोगों को राहत प्रदान करने का भी काम करेंगे। इससे न केवल गाजियाबाद के लोगों को लाभ मिलेगा, बल्कि नोएडा व दिल्ली के लाखों लोगों को भी फायदा होगा। तोहफों की कड़ी में जनवरी के पहले सप्ताह में रोडवेज के बेड़े में सीएनजी की लगभग 50 नई बसें शामिल हो जाएंगी। वहीं जनवरी के दूसरे-तीसरे सप्ताह में मेट्रो नए बस अड्डे से लेकर दिलशाद गार्डन तक संचालित होने शुरू हो सकती है। इसके साथ ही होली से पूर्व हिंडन एयरबेस से घरेलू उड़ान भरने की भी प्रबल संभावना है। इन तीनों परियोजना के चालू होने से गाजियाबाद जिले को नए पंख लगेंगे।

हवाई सेवा होगी शुरू

जिले के लोगों को मार्च में होली पर बड़ा तोहफा मिलेगा, जिसके बाद हिंडन एयरबेस से घरेलू उड़ान शुरू हो जाएगी। प्रथम चरण में यह उड़ान कुछ ही चुनिंदा शहरों के लिए रहेगी बाद में इसका विस्तार करते हुए प्रदेश के सभी हवाई अड्डों से जोड़ने की योजना है। साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा का कहना है कि मेट्रो के शुभारंभ और घरेलू उड़ान साहिबाबाद क्षेत्र के साथ ही जिले के अन्य क्षेत्रों के लाखों लोगों के लिए एक सुनहरा मौका रहेगा। जिले में उद्योग विकसित होगा।

मेट्रो से सफर होगा आसान

जीडीए और जिला प्रशासन के अधिकारियों की मानें तो जनवरी माह के दूसरे सप्ताह के बाद मेट्रो भी रफ्तार पकड़ेगी। दिलशाद गार्डन से नए बस अड्डे का सफर सुगम हो जाएगा। वहीं गाजियाबाद से दिल्ली के इलाकों में जाने वाले लाखों लोगों को भी राहत मिलेगी। 

50 बसें आएंगी पहले सप्ताह में

कौशांबी में रहने वाले कौशांबी आरडब्लूए के अध्यक्ष विनय कुमार मित्तल का कहना है कि ट्रांस हिंडन के कौशांबी व साहिबाबाद डिपो में सीएनजी की नई बसों के शामिल होने से ना सिर्फ वायु प्रदूषण में कुछ सुधार होगा, बल्कि लोगों को कम किराया देकर बेहतर सफर भी मिलेगा। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक अखिलेश कुमार का कहना है कि जनवरी के प्रथम सप्ताह में रोडवेज के पास 50 नई बसें होंगी जिन को अलग-अलग रूट पर लगाया जाएगा।

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।