Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर फर्जी मैसेज से हरियाणा में बवाल, सच जाना तो लोगों ने पीट लिया सिर

सोशल मीडिया पर को होमगार्ड के जवानों की भर्ती के फर्जी मैसेज वायरल हो गया। भर्ती के फर्जी मैसेज के कारण बड़ी संख्या में आवेदक अपने कागजात के साथ जिला पुलिस लाइन में पहुंच गए।

By Edited By: Updated: Wed, 02 Jan 2019 10:35 AM (IST)
Hero Image
सोशल मीडिया पर फर्जी मैसेज से हरियाणा में बवाल, सच जाना तो लोगों ने पीट लिया सिर

रेवाड़ी, जेएनएन। सोशल मीडिया पर को होमगार्ड के जवानों की भर्ती के फर्जी मैसेज वायरल हो गया। भर्ती के फर्जी मैसेज के कारण बड़ी संख्या में युवक अपने कागजात के साथ जिला पुलिस लाइन में पहुंच गए। यहां पहुंचने के बाद पता लगा कि ऐसी कोई भर्ती नहीं हो रही है। कुछ शातिर लोगों ने भर्ती में शामिल होने आए युवाओं को आवेदन फार्म भी बेच दिए। भर्ती के मैसेज फर्जी होने की जानकारी मिलने के बाद युवक वापस लौट गए।

सोशल मीडिया पर सोमवार को जिला पुलिस लाइन में होमगार्ड के जवानों की भर्ती होने का मैसेज वायरल हो गया। मैसेज के साथ पुलिस महानिदेशक की ओर से जारी किया गया एक लैटर भी भेजा गया था, जिसमें प्रदेश के सभी जिलों में तैनात किए जाने वाले होमगार्ड की संख्या भी दर्शाई हुई थी, परंतु लेटर में भर्ती प्रक्रिया का कोई जिक्र नहीं है। वहीं, लेटर में एक जनवरी से 30 जून तक यातायात व्यवस्था के लिए पहले से नियुक्त जवानों की तैनाती के निर्देश दिए गए है।

लेटर की आड़ में किसी शरारती तत्व ने भर्ती होने का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मैसेज में अपने सभी कागजात के साथ जिला पुलिस लाइन में पहुंचने के लिए कहा गया है। वाट्सएप ग्रुपों में फैले मैसेज को देख कर जिला पुलिस लाइन में सुबह से ही युवाओं का आना शुरू हो गया था। अचानक पुलिस लाइन में बड़ी संख्या में युवाओं के पहुंचने के कारण पुलिस के जवानों को कुछ समय नहीं आया।

युवाओं ने बताया कि वे यहां पर होमगार्ड की भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। पुलिस के जवानों ने बताया कि यहां पर होमगार्ड की कोई भर्ती नहीं है। बताया जा रहा है कि कुछ लोग भर्ती देखने के लिए आए युवकों को सुबह ही आवेदन फार्म भी बेच गए। कुछ समय रुकने के बाद सभी युवक वहां से वापस लौट गए।

 कमांडेंट होमगार्ड विजय पाल का कहना है कि  सोशल मीडिया पर किसी ने फर्जी मैसेज वायरल किए है। प्रदेश में कहीं भी होमगार्ड की भर्ती नहीं हो रही है। जिस लैटर को वायरल किया जा रहा है, उसमें भी भर्ती संबंधी कोई जिक्र नहीं है। पहले से नियुक्त होमगार्ड जवानों में से यातायात व्यवस्था के लिए तैनाती की जानी थी। फर्जी मैसेज व गलतफहमी के चलते युवा आज पुलिस लाइन पहुंच गए। 

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।