Move to Jagran APP

Weather Report: जनवरी के पहले हफ्ते में बारिश के आसार, प्रदूषण से भी मिलेगी राहत

स्काइमेट के मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत ने कहा कि हवा की दिशा बदलने से 1 व 2 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ दिल्ली में दस्तक देगा।

By Edited By: Updated: Tue, 01 Jan 2019 02:02 PM (IST)
Hero Image
Weather Report: जनवरी के पहले हफ्ते में बारिश के आसार, प्रदूषण से भी मिलेगी राहत

नई दिल्ली, जेएनएन। नए साल के पहले हफ्ते में ही दिल्ली में बारिश होने की संभावना है। स्काइमेट के मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत ने कहा कि हवा की दिशा बदलने से 1 व 2 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ दिल्ली में दस्तक देगा। इसके चलते 5 और 6 जनवरी को बारिश होने की उम्मीद है। सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम के साथ 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा के साथ 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा। गुरुग्राम में1.5 डिग्री पर पहुंचा तापमान सोमवार को गुरुग्राम में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

इसके अलावा दिल्ली के लोदी रोड में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं मुंगेशपुर में अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं सोमवार को हवा में नमी का अधिकतम स्तर 100 फीसद और न्यूनतम स्तर 39 फीसद दर्ज हुआ।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को बादल छाए रह सकते हैं। सुबह कोहरा छाने की उम्मीद है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रहने का अनुमान है। आने वाले दो दिनों में अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

इस दिसंबर बारिश रही शून्य मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में साल 2018 में दिसंबर में एक भी दिन बिल्कुल भी बारिश नहीं हुई है। वहीं साल 2017 में दिसंबर में 7.9 मिमी बारिश दर्ज हुई थी। 

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।