Move to Jagran APP

मनोज तिवारी का कांग्रेस पर हमला- इनकी सरकार में अंतरिक्ष से लेकर पाताल तक हुए घोटाले

मनोज तिवारी ने कहा कि ईडी द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट में अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर सौदे की जांच प्रक्रिया में आरोपित क्रिश्चयन मिशेल ने कई राज पर्दाफाश किए हैं।

By Edited By: Updated: Tue, 01 Jan 2019 08:36 AM (IST)
Hero Image
मनोज तिवारी का कांग्रेस पर हमला- इनकी सरकार में अंतरिक्ष से लेकर पाताल तक हुए घोटाले

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सोमवार को प्रेसवार्ता में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मनोज तिवारी ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट में अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर सौदे की जांच प्रक्रिया में आरोपित क्रिश्चयन मिशेल ने कई राज पर्दाफाश किए हैं। मनोज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। कांग्रेस घोटलों की सरकार थी।

कांग्रेस की सरकार में अंतरिक्ष से लेकर पाताल तक के घोटाले हुए। यूपीए सरकार ने राष्ट्र की सुरक्षा से समझौता किया और बिचैलियों के जरिये रक्षा समझौता कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का काम किया। 2010 में यूपीए-2 की तत्कालीन सरकार में हुई वीवीआइपी हेलीकॉप्टर डील में घोटाला हुआ और इटली की कोर्ट में मुकदमा चला था। इसमें 360 करोड़ रुपये रिश्वत लेने का आरोप केंद्र सरकार के बड़े अधिकारियों व राजनेताओं व अन्य पर लगे थे।

उन्होंने आरोप लगाया कि इटली की अदालत के निर्णय में भी यह सामने आया है कि पूरी डील के 360 करोड़ की रिश्वत में से 125 करोड़ रुपये दिया जा चुका है। इसमें 52 प्रतिशत हिस्सा काग्रेस का, 28 प्रतिशत सरकारी अधिकारियों का और 20 प्रतिशत अन्य का था। अब बिचौलिए ने ईडी को कुछ और नाम बताए हैं। इसमें बिग मैन, सन ऑफ इटैलियन लेडी, पार्टी लीडर 'आर' जैसे शब्द हैं, जो कि काग्रेस पार्टी और उनके शीर्ष नेतृत्व पर सीधे आरोप लगाते हैं।

मनोज तिवारी ने दावा किया 29 दिसंबर को पटियाला हाउस कोर्ट में ईडी ने बताया है कि मिशेल ने 'श्रीमती गांधी' का नाम लिया, जिसके बाद से ही कांग्रेस पार्टी में हलचल मच गई है और वह सीधे तौर पर प्रवर्तन निदेशालय की विश्वसनीयता पर सवाल उठा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली भाजपा मांग करती है कि ईडी 'आर' नामक व्यक्ति की डील में संलिप्तता की जांच करे, ताकि कांग्रेस का भ्रष्टाचारी व देश की रक्षा के साथ धोखा करने वाला चेहरा जनता सामने आ सके।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।