Move to Jagran APP

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को झटका, 7 दिन तक प्रभावित रहेंगी 840 फ्लाइट्स

दिल्ली के ऊपर एयर ट्रैफिक कम करने की यह गुजारिश इंडियन एयर फोर्स की तरफ से की गई है, ताकि वह गणतंत्र दिवस की तैयारियों को अंजाम दे सकें। ऐसे में लोगों को दिक्कत पेश आएगी।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 01 Jan 2019 09:38 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर के लोगों को झटका, 7 दिन तक प्रभावित रहेंगी 840 फ्लाइट्स

नई दिल्ली, जेएनएन। हवाई यात्रियों के लिए जनवरी महीने के 7 दिन दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए मुश्किल भरे होने वाले हैं। दरअसल, गणतंत्र दिवस की तैयारियों की वजह से दिल्ली आने और दिल्ली से जानेवाली  840 फ्लाइट्स 7 दिन तक प्रभावित होनेवाली हैं। जाहिर है इससे लोगों को खासी दिक्कत पेश आने वाली है। बता दें कि दिल्ली के ऊपर एयर ट्रैफिक कम करने की यह गुजारिश इंडियन एयर फोर्स की तरफ से की गई है। ताकि वह गणतंत्र दिवस की तैयारियों को अंजाम दे सकें।

जानकारी के मुताबिक, इस महीने यानी जनवरी 18 के बाद 20-24 और फिर 26 जनवरी को कुल सात दिन दिल्ली एयरपोर्ट से हवाई यात्राएं प्रभावित रहेंगी। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर यहां पर हवाई क्षेत्र करीब डेढ घंटे (10.45 से 12.15) के लिए बंद रहेगा। इसकी वजह से फ्लाइट्स का आना-जाना प्रभावित रहेगा।

ऐसे में दिल्ली एयरपोर्ट से इस समय में 90 घरेलू और 30 अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स (प्रतिदिन) का शेड्यूल है। यानी सात दिन में कुल 840 फ्लाइट, जो प्रभावित होंगी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।