Move to Jagran APP

बंदरों की समस्या से पाना है निजात तो करना होगा बस एक कॉल

बंदरों की समस्या के समाधान के लिए नगर निगम द्वारा एक एजेंसी को कार्य सौंपा गया है। कोई भी नागरिक बंदरों संबंधी शिकायत के लिए मोबाइल नंबर 9205707109 पर शिकायत कर सकता है।

By Edited By: Updated: Wed, 02 Jan 2019 05:49 PM (IST)
Hero Image
बंदरों की समस्या से पाना है निजात तो करना होगा बस एक कॉल
गुरुग्राम, जेएनएन। बंदरों की समस्‍या से हैं परेशान तो अब आपके लिए अच्‍छी खबर है। बंदरों की समस्‍या से आपको जल्‍द ही छुटकारा मिलने वाला है।  बंदरों की समस्या के समाधान के लिए नगर निगम द्वारा एक एजेंसी को कार्य सौंपा गया है। कोई भी नागरिक बंदरों संबंधी शिकायत के लिए मोबाइल नंबर 9205707109 और 8368009608 पर संपर्क कर सकता है।

बता दें कि नागरिकों द्वारा समय-समय पर बंदरों की समस्या से निजात दिलाने संबंधी शिकायत नगर निगम के पास की जा रही थी। इस इलाके में बंदरों का आतंक ऐसा है कि कई बार तो आपकी जरा सी लापरवाही आपको बंदर के काटने पर अस्‍पताल तक पहुंचा देगी।

खाने पीने की चीजों को छत पर छोड़ने से यह अचानक से पहुंच जाते हैं और आपके सामान को चंद मिनट में खा पीकर रवाना हो जाते हैं।  नागरिकों की इस समस्या के समाधान के लिए नगर निगम द्वारा ओम एसएन इंटरप्राइजेज एजेंसी को कार्य सौंपा गया है।

फर्म द्वारा बंदरों को मानवीय तरीके से पकड़कर वन्य प्राणी अधिकारी की देखरेख में स्वास्थ्य जांच करवाकर वन्य प्राणी अधिकारियों और निगम अधिकारियों की देखरेख में वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी के बाद निर्धारित स्थान पर छोड़ना होगा।

इस कार्य की तस्दीक दोनों अधिकारियों से करवानी होगी। इसके साथ ही एक शिकायत केंद्र की भी स्थापना फर्म द्वारा ही की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।