Move to Jagran APP

शीला ने बुलाई दिल्ली के पूर्व सांसदों की बैठक, तीन रहे नदारद

आगामी लोकसभा चुनाव के मददेनजर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने दिल्ली के सभी पूर्व पार्टी सांसदों की एक बैठक बुलाई, लेकिन पूर्व केंद्रीय कपिल सिब्बल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव संदीप दीक्षित इस बैठक में पहुंचे ही नहीं। दिल्ली की सक्रिय राजनीति से केवल पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल, महाबल मिश्रा और रमेश कुमार ने ही इस बैठक में उपस्थिति दर्ज कराई। पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुकी हैं। करीब एक घंटे तक चली इस बैठक में उपस्थित सांसदों ने उम्मीद के साथ यह दावा किया कि शीला के नेतृत्व में पार्टी आगामी चुनाव में दिल्ली की सातों सीटों पर विजय हासिल करेगी।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 31 Jan 2019 10:29 PM (IST)
Hero Image
शीला ने बुलाई दिल्ली के पूर्व सांसदों की बैठक, तीन रहे नदारद

सियासत

-नहीं पहुंचे कपिल सिब्बल, अजय माकन और संदीप दीक्षित

-सक्रिय राजनीति से जेपी अग्रवाल, महाबल मिश्रा एवं रमेश कुमार ही रहे मौजूद राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली :

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने दिल्ली के सभी पूर्व पार्टी सांसदों की एक बैठक बुलाई, लेकिन पूर्व केंद्रीय कपिल सिब्बल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव संदीप दीक्षित इस बैठक में पहुंचे ही नहीं। दिल्ली की सक्रिय राजनीति से केवल पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल, महाबल मिश्रा और रमेश कुमार ने ही इस बैठक में उपस्थिति दर्ज कराई। पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुकी हैं। करीब एक घंटे तक चली इस बैठक में उपस्थित सांसदों ने उम्मीद के साथ यह दावा किया कि शीला के नेतृत्व में पार्टी आगामी चुनाव में दिल्ली की सातों सीटों पर विजय हासिल करेगी।

बैठक में मौजूदा भाजपा सांसदों की अकर्मण्यता और दिल्लीवासियों के प्रति उनकी उदासीनता पर चर्चा की गई। सभी पूर्व सांसदों ने भावी लोकसभा चुनावों के लिए अपने विचार रखे। शीला ने कहा कि पिछले पांच वर्षो में भाजपा शासन के दौरान दिल्ली जहां थी वहीं खड़ी है। विकास की गति थमी हुई है। भाजपा सांसदों ने दिल्ली की समस्याओं की तरफ कोई ध्यान नही दिया जिससे दिल्ली के नागरिक कांग्रेस की तरफ आशा भरी नजरों से देख रहे हैं। हमारा कर्तव्य बनता है कि हम पूर्व की भांति दिल्ली और दिल्लीवासियों की सेवा के लिए समर्पित भाव से कार्य करते हुए जनता के बीच जाएं और उनको कांग्रेस की नीतियों एवं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के जनहितकारी विचारों से अवगत कराएं।

शीला ने कहा कि भाजपा के साथ-साथ अचानक दिल्ली में उभरी आम आदमी पार्टी ने भी कांग्रेस को जनता के बीच बदनाम करने के लिए अनेक झूठे वादों और बेबुनियाद आरोपों का सहारा लिया। दिल्ली की जनता को अपने भ्रमजाल में फंसाकर दिल्ली की सत्ता हासिल की। मगर अब सच्चाई जनता के सामने आ चुकी है। दिल्लीवासी भाजपा और आप के आपसी झगड़े में अपने को फंसा महसूस कर रहे है। हमारा फर्ज बनता है कि दिल्ली की आन, बान और शान को अपने अथक प्रयासों से वापस लौटा कर दिल्लीवासियों को उनकी परेशानियों से मुक्त कराएं।

बैठक में प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ, राजेश लिलोठिया, पूर्व राज्यसभा सदस्य जनार्दन द्विवेदी, पूर्व सांसद चौ. तारीफ ¨सह, मध्य प्रदेश से पूर्व सांसद जेके. जैन, पूर्व मंत्री मंगतराम ¨सघल, प्रदेश प्रवक्ता रमाकांत गोस्वामी, जितेंद्र कुमार कोचर भी मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।