Move to Jagran APP

लक्ष्मी नगर मेन मार्केट की सड़क व नालियां बनाने का काम शुरू

कई महीने इंतजार करने के बाद लक्ष्मी नगर मेन मार्केट की सड़क और नालियों को बनाने का काम शुरू हो गया। इसके साथ ही इसका श्रेय को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है। सड़क व नालियों को बनाने का काम मुख्यमंत्री सड़क पुनर्निर्माण योजना के तहत किया जा रहा है, लेकिन बोर्ड विधायक निधि से काम करवाने को लेकर लगवाए गए हैं। इसका स्थानीय पार्षद ने विरोध किया है। हाल ही में निगम द्वारा सर्कुलर जारी किया गया था कि निगम के माध्यम से होने वाले कार्यो में स्थानीय पार्षद का नाम भी बोर्ड पर लिखा जाएगा।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 31 Jan 2019 11:08 PM (IST)
Hero Image
लक्ष्मी नगर मेन मार्केट की सड़क व नालियां बनाने का काम शुरू

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : कई महीने इंतजार करने के बाद लक्ष्मी नगर मेन मार्केट की सड़क और नालियों को बनाने का काम शुरू हो गया। इसके साथ ही इसका श्रेय को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है। सड़क व नालियों को बनाने का काम मुख्यमंत्री सड़क पुनर्निर्माण योजना के तहत किया जा रहा है, लेकिन बोर्ड विधायक निधि से काम करवाने को लेकर लगवाए गए हैं। इसका स्थानीय पार्षद ने विरोध किया है। हाल ही में निगम द्वारा सर्कुलर जारी किया गया था कि निगम के माध्यम से होने वाले कार्यो में स्थानीय पार्षद का नाम भी बोर्ड पर लिखा जाएगा।

गौरतलब है कि लक्ष्मीनगर इलाके में करीब छह माह पहले बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की कार्रवाई हुई थी। उसके बाद यहां अधिकतर जगहों पर सड़क 60 फीट चौड़ी हो गई थी। तोड़फोड़ की वजह से सड़क तो चौड़ी हो गई, लेकिन नालियां व सड़क जर्जर हो गईं। निगम के पास फंड नहीं था जिसकी वजह से सड़क नहीं बन पा रही थी। यहां की सड़क बनाने के लिए नगर निगम ने 11.5 करोड़ रुपये की योजना बनाई थी। इस मामले में स्थानीय पार्षद संतोष पाल ने मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल को कई बार पत्र लिखकर फंड देने की मांग की। इसके अलावा स्थानीय विधायक नितिन त्यागी भी सड़क बनवाने को प्रयास कर रहे थे। उसके बाद मुख्यमंत्री सड़क पुनर्निर्माण योजना के तहत साढ़े तीन करोड़ की राशि मिली है।

यहां तीन चरणों में काम किया जाएगा। पहले चरण में विकास मार्ग से लेकर लक्ष्मीनगर मेन मार्केट के विजय चौक तक सड़क व दोनों तरफ की नालियां बनाई जाएंगी। निर्माण कार्यो का स्थानीय पार्षद संतोष पाल ने जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सड़क जितनी चौड़ी हुई है, उस हिसाब से नालियां बनेंगी। कुछ लोगों ने तोड़फोड़ की कार्रवाई के बाद भी दुकानें आगे बढ़ा ली हैं, उन दुकानों को भी तोड़ जाएगा और नाली बनाई जाएगी। इससे सभी दुकानदारों के साथ-साथ ग्राहकों को भी फायदा होगा। इस मौके पर रामसेवक, अनिल गुप्ता, दीपक गर्ग, प्रवीण शर्मा, अमित विश्नोई, शिल्पी रस्तोगी आदि उपस्थित रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।