Move to Jagran APP

AugustaWestland case: राजीव सक्सेना ने सरकारी गवाह बनने के लिए दायर की अर्जी, 2 मार्च को होगी सुनवाई

3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड से जुड़े धन शोधन के मामले में आरोपित दुबई निवासी व्यापारी राजीव सक्सेना ने सरकारी गवाह बनने के लिए अदालत में अर्जी दायर की है।

By Edited By: Updated: Thu, 28 Feb 2019 12:12 PM (IST)
Hero Image
AugustaWestland case: राजीव सक्सेना ने सरकारी गवाह बनने के लिए दायर की अर्जी, 2 मार्च को होगी सुनवाई

नई दिल्ली, जेएनएन। 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर से जुड़े धन शोधन के मामले में आरोपित दुबई के व्यापारी राजीव सक्सेना ने सरकारी गवाह बनने के लिए अदालत में अर्जी दायर की है। इस पर बृहस्पतिवार को सुनवाई के दौरान दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष कोर्ट ने 2 मार्च को राजीव सक्सेना का बयान रिकॉर्ड करने की तारीख तय की है। 

बता दें कि राजीव सक्सेना की  ओर से दायर की गई अर्जी पर कोर्ट ने ईडी से जवाब मांगा है। सक्सेना फिलहाल जमानत पर हैं और गवाह बनने की अर्जी दायर करने के दौरान अदालत में मौजूद रहे। अर्जी में कहा गया है कि वह अपनी मर्जी से और बगैर किसी दबाव के सरकारी गवाह बनना चाहते हैं। अगर उन्हें वायदामाफ गवाह बनाया जाएगा तो अदालत में इस मामले के सभी तथ्यों का पर्दाफाश करेंगे। अर्जी में सक्सेना ने यह भी कहा है कि जब वह जांच एजेंसी की हिरासत में थे, तो पूरा सहयोग किया था। उनसे जो भी सवाल पूछे गए, उनका जवाब दिया। राजीव सक्सेना को मेडिकल ग्राउंड पर जमानत दी गई थी। राजीव सक्सेना ब्लड कैंसर सहित कई बीमारियों से जूझ रहे हैं। एम्स की रिपोर्ट के आधार पर अदालत ने सक्सेना को जमानत दी थी।

ईडी का आरोप है कि राजीव सक्सेना ने गौतम खेतान के साथ साठगांठ कर अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में 12 वीवीआइपी हेलीकॉप्टरों के करार को प्रभावित करने के लिए विभिन्न राजनीतिज्ञों, नौकरशाहों और वायुसेना अधिकारियों को भुगतान करने के उद्देश्य से अवैध धन के शोधन के लिए वैश्विक कारपोरेट ढांचा प्रदान किया। इस मामले में वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी सहित कई आरोपित हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।