Move to Jagran APP

करोलबाग के देवनगर में चार मंजिला इमारत गिरी

करोलबाग के देवनगर में बुधवार सुबह चार मंजिला इमारत अचानक भरभराकर जमींदोज हो गई। गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नही हुआ। हादसे में इमारत के पास सड़क पर खड़ी दो कारें मलबे की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस दमकल विभाग आबदा प्रबंधन सिविल डिफेंस के अलावा एमसीडी का बचाव दस्ता मौके पर पहुंच गया।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 27 Feb 2019 08:38 PM (IST)
Hero Image
करोलबाग के देवनगर में चार मंजिला इमारत गिरी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : करोलबाग के देवनगर में बुधवार सुबह चार मंजिला इमारत अचानक भरभराकर जमींदोज हो गई। गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। इमारत के पास खड़ी दो कारें क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस, दमकल विभाग, आपदा प्रबंधन, सिविल डिफेंस के अलावा एमसीडी का बचाव दस्ता मौके पर पहुंच गया। देर शाम तक मलबा हटाने का काम जारी रहा। लोगों का कहना है कि कई सालों से जर्जर हुई इमारत एक ओर झुक गई थी, उसमें एक ओर दरार भी आई हुई थी। पड़ोस के लोगों ने नगर निगम में शिकायत भी दी थी। जिसपर निगम ने इमारत के मालिकों को नोटिस देकर खाली करवा दिया था। लेकिन, इमारत को नहीं ढहाया जा सका था। घटना के बाद पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक हादसा मकान नंबर-6346, गली नंबर-1, देव नगर में हुआ। 82 गज के प्लॉट में भूतल पर आठ दुकानें बनी हुई थीं। पहली, तीसरी व चौथी मंजिल पर चेयरमैन नाम से शर्ट बनाने की फैक्टरी थी, जबकि दूसरी मंजिल पर बुटीक था। सभी दुकानों और फ्लोर के मालिक अलग-अलग थे। पड़ोसी सुनील ने बताया कि बराबर वाली इमारत के बीच करीब 10 इंच का गैप आ गया था। इसके लिए पड़ोसियों ने निगम को लिखित में शिकायत दी थी।

भूतल पर पान की दुकान चलाने वाले चौरसिया पान भंडार के मालिक ने बताया कि सुबह छह बजे उसने दुकान खोली थी। 8.25 बजे उसने इमारत खिसकने की आवाज सुनी। जिससे वह तुरंत बाहर आ गया। ऊपर के मंजिलों पर कोई नही था। शोर मचाने पर कुछ लोगों ने सड़क पर खड़ी गाडि़यां हटा लीं। 8.35 बजे पूरी इमारत भरभराकर गिर गई और चारों ओर धूल का गुबार उठने लगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।