Move to Jagran APP

यूपी के हापुड़ में चलते-चलते अचानक 2 हिस्सों में बंट गई ट्रेन, 1 घंटे तक बाधित रहा रेलवे ट्रैक

सूचना पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर समेत रेलवे के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कपलिंग जुड़वाकर मालगाड़ी को रवाना किया। इससे तकरीबन एक घंटे तक रेलवे ट्रैक बाधित रहा।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 28 Feb 2019 11:51 AM (IST)
Hero Image
यूपी के हापुड़ में चलते-चलते अचानक 2 हिस्सों में बंट गई ट्रेन, 1 घंटे तक बाधित रहा रेलवे ट्रैक

हापुड़ [विशाल  गोयल]। दिल्ली से बेहद करीब उत्तर प्रदेश के हापुड़ में अजब नजारा दिखा जब गाजियाबाद से मुरादाबाद की ओर जा रही मालगाड़ी की बृहस्पतिवार सुबह कपलिंग टूटने से ट्रेन बाबूगढ़ और कुचेसर चौपला के बीच दो हिस्सों में बंट गई। सूचना पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर समेत रेलवे के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कपलिंग जुड़वाकर मालगाड़ी को रवाना किया। इससे तकरीबन एक घंटे तक रेलवे ट्रैक बाधित रहा, जिससे ट्रेनों के आवागमन पर भी प्रभावित हुआ।

ट्रैफिक इंस्पेक्टर धर्मेश कुमार शर्मा ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह करीब 7.15 पर मालगाड़ी गाजियाबाद की ओर से मुरादाबाद जा रही थी। मालगाड़ी में सीमेंट भरा हुआ था। जैसे ही मालगाड़ी ने बाबूगढ़ पार किया तो बाबूगढ़ के दयानगर फाटक पर कपलिंग टूट गई।

देखते देखते मालगाड़ी के डिब्बे सहित अन्य डिब्बे करीब एक किलोमीटर आगे निकल गए, जबकि 15 डिब्बे पीछे छूट गए। सूचना पर रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद कपलिंग जोड़कर मालगाड़ी को मुरादाबाद की ओर रवाना किया। इसके चलते करीब एक घंटे ट्रैक बाधित रहा। हापुड़ की ओर से मुरादाबाद जाने वाली ट्रेनों को दूसरे ट्रैक से होकर निकाला गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।