Move to Jagran APP

AgustaWestland case: मिशेल के आवेदन पर कोर्ट ने तिहार जेल प्रशासन से मांगा जवाब

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सीबीआइ की स्‍पेशल कोर्ट ने तिहार जेल में बंद क्रिश्चियन मिशेल की याचिका पर जेल प्रशासन से जवाब मांगा है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Thu, 28 Feb 2019 04:18 PM (IST)
Hero Image
AgustaWestland case: मिशेल के आवेदन पर कोर्ट ने तिहार जेल प्रशासन से मांगा जवाब

नई दिल्‍ली, जेएनएन। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सीबीआइ की स्‍पेशल कोर्ट ने तिहार जेल में बंद क्रिश्चियन मिशेल की याचिका पर जेल प्रशासन से जवाब मांगा है। बता दें कि मिशेल ने जेल प्रशासन से उन्‍हें अलग एकांत में जगह देने की गुहार लगाई थी। इस पर तिहार में मिशेल को जेल में ही उसे दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया था। इसी मामले में तिहाड़ जेल के अधिकारियों से एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है।

कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख पांच मार्च को रखी है। कोर्ट ने यह भी आदेश दिया है कि इस मामले में सक्षम पदाधिकारी कोर्ट में उपस्‍थित हों अथवा डीजी जेल को उपस्‍थित रहने का आदेश दिया गया है।

जानिए कौन है क्रिश्चियन मिशेल
क्रिश्चियन मिशेल पर अगस्ता-वेस्टलैंड डील में 36,00 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग करने और रिश्वत लेने का आरोप है। मिशेल बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में उन 3 बिचौलियों में से एक हैं, जिनके खिलाफ जांच की जा रही है। गुइदो हाश्के और कार्लो गेरेसा भी इस घोटाले में शामिल हैं। 57 वर्षीय मिशेल, फरवरी 2017 में गिरफ्तारी के बाद से दुबई की जेल में था। उसे यूएई में कानूनी और न्यायिक कार्यवाही के लंबित रहने तक हिरासत में भेज दिया गया था। भारत ने 2017 में यूएई से क्रिश्चियन को भारत प्रत्यर्पित करने की आधिकारिक अपील की थी। इस संबंध में यूएई की अदालत को जरूरी दस्तावेज भी सौंपे गए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।